7th Pay Commission Central government employees cannot accumulate earned leave for encashment know the truth | 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को साल में लेना ही होगा 20 दिन अर्जित अवकाश! यहां जानें खबर की पूरी सच्चाई
पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने खबर की जांच की। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकेन्द्र सरकार ने मीडिया रिपोर्ट में आ रही खबरों पर नया अपडेट दिया है। इसके अलावा वायरल हो रही इन खबरों की पड़ताल जांच एजेंसी पीआईबी ने भी की है।पिछले कुछ दिनों से सरकारी कर्मचारियों को हर साल 20 दिन अर्जित अवकाश वाली खबर वायरल हो रही है।

इन दिनों लोगों के बीच एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। इसके तहत कहा जा रहा है कि सरकारी कर्मचारियों को हर साल 20 दिन अर्जित अवकाश लेना जरूरी होगा। लेकिन अब इस खबर पर सरकार ने अपनी ओर से बयान जारी कर दिया है। सरकार ने साफ किया है कि इस तरह की खबर में कोई सच्चाई नहीं है। इसके अलावा पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस खबर को बेबुनियाद बताया है। 

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम ने खबर के वायरल होने के बाद इसकी पड़ताल की। इसके बाद उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है और यह खबर पूरी तरह बेबुनियाद है। ऐसे में अब यह साफ हो गया है कि सरकार की ओर से इस तरह की कोई बात नहीं की गई है। यह लोगों के बीच फैलाई गई महज एक अफवाह है। 

वैसे भी आजकल हर रोज सैकड़ों फेक न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। खासतौर पर कोरोना काल के समय से ही सोशल मीडिया पर फेक न्यूज की भरमार सी आ गई थी। ऐसी ही न्यूज को जांचने के लिए कई एजेंसिया हैं। पीआईबी की फैक्ट चेक टीम भी उन्हीं एजेंसियों में से एक है। इन एजेंसियों का काम अक्सर वायरल हो रही खबरों का सच पता कर लोगों तक पहुंचाने का रहता है। 

Web Title: 7th Pay Commission Central government employees cannot accumulate earned leave for encashment know the truth

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे