31 more patients died due to covid-19 in Delhi, 2154 new cases of infection were reported | दिल्ली में कोविड-19 से 31 और रोगियों की मौत, संक्रमण के 2154 नए मामले सामने आए
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से 31 और रोगियों की मौत हुई है।दिल्ली में रविवार को यह संख्या 23,292 थी, जो सोमवार को घटकर 22,570 रह गई।दिल्ली में कहा गया है कि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,33,171 हो गई है। 

नयी दिल्लीदिल्ली में सोमवार को कोविड-19 से 31 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 6,040 हो गई। इसके अलावा 2,145 और लोगों के वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 3.33 लाख हो गई है।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि कल कोविड-19 की 36,445 जांचें की गईं, जिसमें संक्रमण के तुलनात्मक रूप से कम मामले सामने आए। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के अनुसार कोविड-19 से 31 और रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 6,040 हो गई है।

बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार को इलाजरत रोगियों की संख्या में भी थोड़ी कमी आई है। रविवार को यह संख्या 23,292 थी, जो सोमवार को घटकर 22,570 रह गई। बुलेटिन में कहा गया है कि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 3,33,171 हो गई है। 

बता दें कि विश्व भर में कोरोना वायरस के कहर के बीच संक्रमित लोगों की कुल संख्या चार करोड़ से अधिक हो गयी है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि यह केवल एक हिस्सा है और इस महामारी का वास्तविक प्रभाव अभी आना बाकी है। इस घातक वायरस से दुनिया भर में लोगों के जीवन और उनके कार्यों को प्रभावित किया है।

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार सोमवार सुबह संक्रमितों की संख्या चार करोड़ के पार हो गयी। यह विश्वविद्यालय दुनिया भर से कोरोना वायरस संबंधी आंकड़े एकत्र करता है। यह संख्या और अधिक हो सकती है क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों में इस वायरस से संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। इसके अलावा कई सरकारों ने वास्तविक संख्या नहीं बतायी है। इस घातक वायरस से अब तक 10.1 लाख से अधिक लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि विशेषज्ञों का यह भी मानना ​​है कि वास्तविक संख्या कहीं ज्यादा है।

अमेरिका, भारत और ब्राजील ने अब तक सबसे अधिक मामलों की जानकारी दी है। इन देशों में कमश: 81 लाख, 75 लाख और 52 लाख मामले सामने आए हैं। हालांकि हाल के हफ्तों में संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि यूरोप के कारण हुयी है। यूरोप में संक्रमितों की संख्या में उछाल आया है। यूरोप में अब अब तक इस महामारी से 2,40,000 से अधिक लोगों की मौत होने की पुष्टि हुयी है। पिछले हफ्ते, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा था कि यूरोप में करीब सात लाख मामलों की साप्ताहिक रिपोर्ट थी और यह क्षेत्र विश्व स्तर पर लगभग एक तिहाई मामलों के लिए जिम्मेदार था।

यूरोप में आए नए मामलों में से करीब आधे मामले ब्रिटेन, फ्रांस, रूस और स्पेन से हैं। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार पर काबू के लिए यूरोप भर में किए जा रहे नए उपाय "पूरी तरह से आवश्यक" हैं। इटली और स्विट्जरलैंड में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है वहीं उत्तरी आयरलैंड और चेक गणराज्य में स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Web Title: 31 more patients died due to covid-19 in Delhi, 2154 new cases of infection were reported
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे