श्राद्ध में खाना खाने से बिहार के कटिहार में 284 लोग पड़े बीमार, 4 की हालत गंभीर

By भाषा | Published: February 8, 2023 08:12 AM2023-02-08T08:12:01+5:302023-02-08T08:27:29+5:30

सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि श्राद्ध के दौरान परोसे गए भोजन का नमूना जांच के लिए एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है; जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि किस कारण लोग अचानक बीमार पड़े।

284 people fell ill in Bihar's Katihar after eating Shraddha food 4 in critical condition | श्राद्ध में खाना खाने से बिहार के कटिहार में 284 लोग पड़े बीमार, 4 की हालत गंभीर

प्रतिकात्मक तस्वीर।

Highlightsशिशिया गांव स्थित विद्यालय भवन में वर्तमान में 105 लोग अभी भी इलाजरत हैं। बीमार लोगों में से चार लोगों की गंभीर स्थिति के बाद पूर्णिया जिला रेफर किया गया है।सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह बताया कि स्थिति नियंत्रण में है।

कटिहारःबिहार के कटिहार जिला के कोढ़ा प्रखंड अंतर्गत शिशिया गांव में सोमवार की रात एक व्यक्ति के श्राद्ध का भोज खाने से 284 बीमार पड़ गए। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शिशिया गांव स्थित एक विद्यालय भवन जहां चिकित्सकों द्वारा कैंप कर बीमार लोगों का इलाज किया जा रहा है, का निरीक्षण करने पहुंचे सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और जब तक लोग पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते उनका समुचित इलाज किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि श्राद्ध के दौरान परोसे गए भोजन का नमूना जांच के लिए एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है; जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि किस कारण लोग अचानक बीमार पड़े। सिंह ने बताया कि बीमार लोगों में से चार लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए पडोसी पूर्णिया जिला रेफर किया गया है।

शिशिया गांव स्थित विद्यालय भवन में वर्तमान में 105 लोग अभी भी इलाजरत हैं जबकि अन्य को उपचार के बाद घर जाने की अनुमति दे गयी है। ग्रामीणों ने बताया कि शिशिया गांव निवासी राम प्रसाद सिंह के निधन के बाद उनके परिजनो ने सोमवार की रात श्राद्ध भोज का आयोजन किया था। 

Web Title: 284 people fell ill in Bihar's Katihar after eating Shraddha food 4 in critical condition

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे