जज के सामने चोर को आई खांसी तो ले जाया गया अस्पताल, जांच में निकला कोरोना मरीज, 17 पुलिस वाले क्वॉरेंटाइन, इलाके में हड़कंप 

By पल्लवी कुमारी | Published: April 10, 2020 12:14 PM2020-04-10T12:14:56+5:302020-04-10T12:14:56+5:30

भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 6,412 हो गए हैं। 199 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 503 लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में फैला हुआ है।

17 Police quarantined in punjab ludhiana after thief tests corona virus positive | जज के सामने चोर को आई खांसी तो ले जाया गया अस्पताल, जांच में निकला कोरोना मरीज, 17 पुलिस वाले क्वॉरेंटाइन, इलाके में हड़कंप 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsपंजाब के मोहाली जिले में डेरा बस्सी का जवाहरपुर गांव कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मामले सामने के बाद कोविड-19 का नया ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है।पंजाब में अब तक 100 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 8 लोगों की मौत हो गई है।

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस में एक चोर की गिरफ्तारी के बाद से हड़कंप मचा गया है। पंजाब के लुधियाना से एक चोर को गिरफ्तार किया गया था। जिसके दो दिन बाद वह कोरोना वायरस का मरीज निकला। जिसकी वजह से 17  पुलिसकर्मियों को क्वॉरेंटाइन में भेज दिया गया है। इसके बाद प्रशासन इस बात का पता लगाने में लगी हुई है कि चोर किस-किस के संपर्क में आया था। चोर को जिस थाने में रखा गया था, वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। पूरा थाने को सैनिटाइज किया जा रहा है।   

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने पंजाब के लुधियाना से एक चोर को गिरफ्तार किया था। उसके गिरफ्तारी के बाद चोर की कोर्ट में पेशी हुई तो उसको खांसी आने लगी। इसके बाद चोर को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चोर का कोरोना टेस्ट भी हुआ। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया।

चोर को पांच अप्रैल को कोर्ट में पेश किया गया था। चोर का नाम सौरव सहगल है, जिसकी उम्र 25 साल है। 6 अप्रैल को, ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने देखा था कि चोर को बुखार और खांसी है। ड्यूटी मजिस्ट्रेट और कोर्ट स्टाफ को अब सेल्फ क्वॉरेंटाइन में जाने को कहा गया है। चोर के 11 साथी को गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है। 

पंजाब के जवाहरपुर गांव में कोविड-19 के 22 मामले, नया ‘हॉटस्पॉट’ बना

पंजाब के मोहाली जिले में डेरा बस्सी का जवाहरपुर गांव कोरोना वायरस संक्रमण के 22 मामले सामने के बाद कोविड-19 का नया ‘हॉटस्पॉट’ बन गया है। अधिकारियों ने 10 अप्रैल को बताया कि कोरेाना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या के लिहाज से मोहाली जिला पंजाब में सबसे ऊपर है और यहां अब तक 37 मामले सामने आ चुके हैं। 

मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘जवाहरपुर में एक और मामले की पुष्टि।" बुधवार तक जवाहरपुर में कुल 21 मामले सामने आए थे। अधिकारियों ने कहा कि चार अप्रैल को गांव का 42 वर्षीय पंच संक्रमण की चपेट में आ गया था, जिसके बाद से 20 और लोग इससे संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि गांव में सामने आए 21 मामलों में से 14 मामले पंच के परिवार से संबंधित हैं।

Web Title: 17 Police quarantined in punjab ludhiana after thief tests corona virus positive

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे