Oscar Awards 2022 सेरेमनी में शामिल होने वाले दर्शकों को नहीं देना होगा कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

By मनाली रस्तोगी | Published: February 10, 2022 10:23 AM2022-02-10T10:23:53+5:302022-02-10T10:25:13+5:30

94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 मार्च को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में अपनी पारंपरिक सेटिंग में ही किया जाएगा। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इस साल दर्शक ज्यादा होंगे या नहीं। वहीं, अवॉर्ड सेरेमनी का हिस्सा बनने वाले लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है। 

Oscar ceremony 2022 attendees not required to provide covid 19 vaccination proof | Oscar Awards 2022 सेरेमनी में शामिल होने वाले दर्शकों को नहीं देना होगा कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

Oscar Awards 2022 सेरेमनी में शामिल होने वाले दर्शकों को नहीं देना होगा कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

Highlights94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 मार्च को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर में किया जाएगादुनिया भर की तमाम फिल्में ऑस्कर अवॉर्ड 2022 के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं

वॉशिंगटन: दुनिया भर की तमाम फिल्में ऑस्कर अवॉर्ड 2022 (Oscar Awards 2022) के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं। मंगलवार सुबह ऑस्कर 2022 के लिए नामांकन की पूरी सूची जारी की जा चुकी है। वहीं, ऑस्कर अवॉर्ड 2022 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। एएनआई के अनुसार, अवॉर्ड सेरेमनी का हिस्सा बनने वाले लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है। 

वैराइटी के अनुसार, 94वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन 27 मार्च को लॉस एंजिलिस के डॉल्बी थिएटर (Dolby Theatre) में अपनी पारंपरिक सेटिंग में ही किया जाएगा। हालांकि, अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इस साल दर्शक ज्यादा होंगे या नहीं। बता दें कि पिछले साल कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से ऑस्कर अवॉर्ड 2021 सेरेमनी में शामिल होने वाले दर्शकों की कोविड-19 टेस्टिंग की गई थी। इसके अलावा सेरेमनी के दौरान दर्शकों को हेल्थ और सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत मास्क लगाए रखने की सलाह भी दी गई थी।

वहीं, इस साल होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए ऑस्कर अकैडमी सिर्फ वैक्सीनेशन लेने की सलाह देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2022 के ऑस्कर समारोह में शामिल होने वाले दर्शकों को पहले परीक्षण करने की भी आवश्यकता होगी। हालांकि, बिना वैक्सीनेशन वाले दर्शकों के पास अतिरिक्त और अधिक कठोर परीक्षण आवश्यकताएं हैं। 

बताते चलें कि अकैडमी तकनीकी रूप से इनडोर मेगा इवेंट्स पर लॉस एंजिल्स कंटी की नीति का अनुपालन कर रही है, जिसके लिए 2 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी दर्शकों के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या नेगेटिव कोविड-19 टेस्ट की आवश्यकता होगी। फिलहाल अकैडमी ने अभी तक अपने आगामी समारोह के लिए आधिकारिक कोविड-19 पॉलिसी जारी नहीं की है।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

जेसिका चेस्टेन (The Eyes of Tammy Faye)

ओलिविया कोलमैन (The Lost Daughter)

पेनेलोपे क्रूज (Parallel Mothers)

निकोल किडमैन (Being the Ricardos)

क्रिस्टन स्टीवर्ट (Spencer)

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

जेवियर बार्डेम  (Being the Ricardos)

बेनेडिक्ट कम्बरबैच (The Power of the Dog)

एंड्रयू गारफील्ड (Tick, Tick … Boom!)

विल स्मिथ (King Richard)

डेनजेल वॉशिंगटन (The Tragedy of Macbeth)

बेस्ट फिल्म

बेलफास्ट, कोडा, डोन्ट लुक अप, ड्राइव माय कार, ड्यून, किंग रिचर्ड, लीकोरिस पिज्जा, नाइटमेयर ऐले, द पावर ऑफ द डॉग, वेस्ट स्लाइड स्टोरी
बेस्ट डायरेक्टर

पॉल थॉमस एंडरसन (लीकोरिस पिज्जा), केनेथ ब्रनाघ (बेलफास्ट), जैन कैंपियन (द पावर ऑफ द डॉग), स्टीवन स्पीलबर्ग (वेस्ट स्लाइड स्टोरी), रुसुके हमागुची (ड्राइव माय कार)

बता दें कि ऑस्कर 2022 के लिए नॉमिनेशंस के लिए दुनिया भर से आई 276 फिल्मों के नाम शामिल थे, जिसमें भारतीय फिल्मों की तरफ से तमिल ड्रामा फिल्म 'जय भीम' दूसरी मलयालम ऐक्शन अडवेंचर फिल्म 'मराक्कर' भी शामिल थी।

फिल्म निर्माता ने इस बात की खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की थी और लिखा था, 'हम ऑस्कर की रेस में हैं। 94वें अकैडमी अवॉर्ड्स नॉमिनेशन के लिए 276 फिल्मों को चुना है, जिसमें जय भीम ने एंट्री कर ली है।

Web Title: Oscar ceremony 2022 attendees not required to provide covid 19 vaccination proof

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे