एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद इस अभिनेत्री ने छोड़ा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म, कहा- मुझे डर है कि...

By अनिल शर्मा | Published: April 26, 2022 12:11 PM2022-04-26T12:11:49+5:302022-04-26T12:20:04+5:30

द गुड प्लेस की अभिनेत्री और प्रस्तुतकर्ता  जमीला जमील कहा है कि मस्क के स्वामित्व के तहत माहौल कैसे बदलेगा? इसका उन्हें डर है और वह इसे छोड़ देंगी।

elon Musk buy Twitter Actress Jameela jamil quits social media platform | एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद इस अभिनेत्री ने छोड़ा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म, कहा- मुझे डर है कि...

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद इस अभिनेत्री ने छोड़ा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म, कहा- मुझे डर है कि...

Highlights द गुड प्लेस की अभिनेत्री जमीला जमील ने एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद इसे छोड़ने की घोषणा की जमीला ने कहा डर है कि इस फ्री स्पीच प्लैटफॉर्म को अराजक नफरत, कट्टरता और महिलाओं के प्रति नफरत में बदल दिया जाएगा

न्यूयॉर्कः टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीद लिया है। सोमवार (25 अप्रैल) को लगभग $44bn (£34.5bn) यानी 3368 अरब रुपए में डील पक्की की। ट्विटर खरीदने के कुछ ही घंटे बाद मस्क ने फ्रीडम ऑफ स्पीच का जिक्र करते हुए अपने आलोचकों से ट्विटर पर बने रहने का आग्रह किया। हालांकि कुछ ने इस फ्रीडम ऑफ स्पीच के कट्टरता में तब्दील होने के डर का भी जिक्र किया। इस चिंता को जाहिर करते हुए इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से विदाई की घोषणा कर दी।

 द गुड प्लेस की अभिनेत्री और प्रस्तुतकर्ता  जमीला जमील कहा है कि मस्क के स्वामित्व के तहत माहौल कैसे बदलेगा? इसका उन्हें डर है और वह इसे छोड़ देंगी। जमीला ने ट्विटर पर अपने पालतू कुत्ते के साथ की तस्वीरें साझा करते हुए ट्विटर के छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मैं चाहती हूं कि यह मेरा यहां आखिरी ट्वीट हो। 

प्रशंसकों को शुभकामनाएं देते हुए जमीला ने ट्वीट में लिखा,  आह, उन्हें ट्विटर मिल गया। मैं चाहती हूं कि यहां यह...मेरे आखिरी ट्वीट के रूप में रहे। डर है कि इस फ्री स्पीच प्लैटफॉर्म को अराजक नफरत, कट्टरता और महिलाओं के प्रति नफरत में बदल दिया जाएगा। शुभकामनाएं"

मस्क के ट्विटर अधिग्रण करने से पहले ही जमीला ने इस बात के संकेत दे दिए थे कि अगर एलन ट्विटर को खरीदते हैं तो उनसे साथ अच्छा होगा। वह इसे छोड़ देंगी। ट्वीट में लिखा था कि मस्क द्वारा ट्विटर खरीदे जाने की एक अच्छी बात यह है कि मैं इसे छोड़ दूंगी। और समाज के लिए यहां खतरा बनना बंद हो जाएगा। तो यह वास्तव में आपकी जीत है।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के समय जमीला को भारतीय ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने काफी ट्रोल किया था। जमीला ने किसान आंदोलन का समर्थन किया था। इसके बाद उन्हें हत्या और रेप की धमकियां मिलने लगी थीं। इसका जिक्र उन्होंने अपने एक पोस्ट में किया था। जमीला ने लिखा था कि 'मैं बीते कुछ महीनों में बार बार भारत में आंदोलन कर रहे किसानों के पक्ष में बोलती रही हूं और मैं वहां घट रही बातों के बारे में भी बात कर रही हूं। जब भी मैं ये मुद्दा उठाती हूं तो मुझे हत्या और रेप की धमकियां मिलती हैं'।

Web Title: elon Musk buy Twitter Actress Jameela jamil quits social media platform

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे