#ModiWithAkshay: पीएम मोदी का पहला गैर-राजनीतिक इंटरव्यू, लाइफस्टाइल, रूटीन के अलावा हेल्थ टिप्स भी देते आए नजर

By गुलनीत कौर | Published: April 24, 2019 10:32 AM2019-04-24T10:32:52+5:302019-04-24T10:32:52+5:30

फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गैर-राजनीतिक इंटरव्यू लिया है। इसमें उन्होंने चुनाव और राजनीति से इतर पीएम मोदी के जीवन के अनछुए पहलुओं पर बात की।

PM Modi interview to Akshay Kumar: PM talks about his lifestyle, routine, stress management, discipline, Swachh Bharat mission and gave health tips | #ModiWithAkshay: पीएम मोदी का पहला गैर-राजनीतिक इंटरव्यू, लाइफस्टाइल, रूटीन के अलावा हेल्थ टिप्स भी देते आए नजर

पीएम मोदी का पहला गैर-राजनीतिक इंटरव्यू, लाइफस्टाइल, रूटीन के अलावा हेल्थ टिप्स भी देते आए नजर

24 अप्रैल की सुबह भारत वासियों के लिए कुछ अलग लेकर आई है। पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेशनल टीवी पर एक फिल्म स्टार को अक्षय कुमार को इंटरव्यू देते हुए दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर यह इंटरव्यू #ModiWithAkshay के हैशटैग से वायरल हो रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि यह पीएम मोदी का यह पहला गैर-राजनीतिक इंटरव्यू है। इस पूरी इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहीं भी राजनीति से जुड़े किसी भी मुद्दे पर बात नहीं की है। ना ही अक्षय कुमार की ओर से उन्हें कोई राजनीतिक प्रश्न किया गया है। 

इंटरव्यू के दौरान अक्षय पीएम मोदी से उनके लाइफस्टाइल से लेकर उनके रूटीन और स्वभाव से जुड़े प्रश्न करते दिखाई दिए। पीएम मोदी के बचपन से लेकर जवानी और फिर गुजरात का सीएम बनने तक का सफर उन्होंने कैसे तय किया इस बारे में बात की। इस इसपर पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने कैसे अनुशासनों का पालन करते हुए खुद को इस पायदान तक पहुंचाया है।

पीएम मोदी ने इंटरव्यू में दी हेल्थ टिप्स:

इंटरव्यू के बीच अक्षय ने पीएम मोदी से सेहत से जुड़े कुछ प्रश्न भी किए। अक्षय ने पीएम से पूछा कि वे रात में केवल साढ़े तीन घंटे की नींद लेते हैं। क्या सिर्फ साढ़े तीन घंटे की नींद से उनकी सेहत ठीक रहती है? जबकि कम से कम 7 घंटे की नींद लेना अनिवार्य है। तो वे ऐसा क्यूं करते हैं? तो इसपर पीएम बोले के अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी मुझसे यही सवाल किया था, लेकिन मैं क्या करूं। इतने में ही मेरी नींद पूरी हो जाती है। डॉक्टर ने भी मुझसे नींद बढ़ाने को कहा है लेकिन मुझे इसकी आदत हो गई है।

पीएम ने आगे कहा कि मैं समझता हूं व्यक्ति जिस तरह से अपने शरीर को ढाल लेता है उसकी जरूरतें भी उसी तरह से हो जाती हैं ।साढ़े तीन घंटे की नींद से मेरी नींद पूरी हो जाती है इसलिए मुझे और सोने की आवश्यकता महसूस नहीं होती है। पीएम ने आगे कहा कि हो सकता से 18-22 वर्ष की उम्र में मैंने जिस तरह से खुद को ढाला आज मैं वैसा हो गया हूं। रिटायरमेंट के बाद नींद बढ़ाने के बारे में विचार करुंगा।

इसके बाद अक्षय ने खुद की रूटीन बताते हुए कहा कि वे सुबह 5 बजे उठते हैं। एक्सरसाइज करते हैं। नशीले पदार्थों से दूर रहते हैं और शाम 5 बजे तक रात का भोजन कर लेते हैं। अक्षय की इस रूटीन को पीएम मोदी ने सराहा और कहा कि हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य के लिए खुद को एक अनुशासन में ढालना चाहिए। 

बीमारी में क्या करें, जानें पीएम मोदी से:

बातचीत बढ़ने पर आगे अक्षय ने कहा कि वे जब भी बीमार पड़ते हैं तो बाजारी दवाईयां लेने की बजाय घरेलू नुस्खे करते हैं। आयुर्वेद ट्राई करते हैं। इसपर भी पीएम मोदी ने उनके तरीके की सराहना की और कहा कि व्यक्ति को आज क युग में भी प्रकृति का सहारा लेना चाहिए। यही उसके लिए बेहतर है।

English summary :
In an non political interview with Akshay Kumar PM Narendra Modi spoke on various things including his lifestyle, routine, stress management, discipline, Swachh Bharat mission and gave health tips.


Web Title: PM Modi interview to Akshay Kumar: PM talks about his lifestyle, routine, stress management, discipline, Swachh Bharat mission and gave health tips

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे