अस्पताल में भूख से तिलमिलाते बच्चे को पुलिस ऑफिर ने खुद कराया स्तनपान, फोटो वायरल

By उस्मान | Published: August 21, 2018 12:27 PM2018-08-21T12:27:25+5:302018-08-21T12:27:25+5:30

महिला ऑफिसर ने कहा, मुझे इस बात के कोई फर्क नहीं पड़ता है कि समाज की इस बारे में क्या राय है लेकिन मुझे संतुष्टि महसूस हुई।

female police officer breastfeeding images goes viral on social media | अस्पताल में भूख से तिलमिलाते बच्चे को पुलिस ऑफिर ने खुद कराया स्तनपान, फोटो वायरल

फोटो- सोशल मीडिया

इंटरनेट पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में  महिला एक बच्चे को ब्रेस्फीडिंग यानी स्तनपान करा रही है। यह बच्चा इस महिला का नहीं है। यह महिला पुलिस ऑफिसर है और जब इसने देखा कि एक बच्चा जिसकी मां उसके पास नहीं है और वो भूख से तिलमिला रहा है, तो इस महिला ऑफिसर ने समाज की परवाह किए बिना बच्चे को दूध पिलाना शुरू कर दिया। वायरल हो रही इस फोटो पर यूजर्स जमकर कमेंट और शेयर कर रहे हैं और साथ ही इस महिला की तारीफ कर रहे हैं।  

क्या है मामला
दरअसल यह मामला अर्जेंटीना का है। केलेस्टा अयाला Celeste Ayala नाम की इस महिला ऑफिसर की सोर मारिया लुडोविका नामक बच्चों के हॉस्पिटल में शिफ्ट लगी हुई थी। यहां उन्होंने एक बच्चे को देखा जो अंदर कमरे में भूख की वजह से जोर जोर से रो रहा था। केलेस्टा ने जब देखा कि हॉस्पिटल का स्टाफ काफी बिजी है और उस बच्चे पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है, तो उसने बच्चे को ब्रेस्फीडिंग कराने की अनुमति लेकर उसे दूध पिलाना शुरू कर दिया। इसके बाद बच्चे ने रोना बंद कर दिया।

खुद एक बच्चे की मां केलेस्टा ने बताया कहा, 'मैंने देखा कि वो बच्चा रो रहा था और बार-बार अपने मुंह में हाथ डाल रहा था। इसलिए मैंने उसे अपना दूध पिला दिया। मुझे इस बात के कोई फर्क नहीं पड़ता है कि समाज की इस बारे में क्या राय है लेकिन मुझे संतुष्टि महसूस हुई। 
 

Web Title: female police officer breastfeeding images goes viral on social media

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे