म्यांमार से ड्रॉ खेलकर ओलंपिक क्वालिफायर्स से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबॉल टीम

By भाषा | Published: April 9, 2019 09:17 PM2019-04-09T21:17:58+5:302019-04-09T21:17:58+5:30

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मंगलवार को म्यांमार के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलकर 2020 ओलंपिक क्वालिफायर्स के तीसरे दौर के लिए क्वालिफाई करने का मौका गंवा दिया।

Olympic qualifiers: Indian women's football team bows out after 3-3 draw with Myanmar | म्यांमार से ड्रॉ खेलकर ओलंपिक क्वालिफायर्स से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबॉल टीम

म्यांमार से ड्रॉ खेलकर ओलंपिक क्वालिफायर्स से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबॉल टीम

मंडाले (म्यांमार), नौ अप्रैल। भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मंगलवार को म्यांमार के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलकर 2020 ओलंपिक क्वालिफायर्स के तीसरे दौर के लिए क्वालिफाई करने का मौका गंवा दिया। मेमोल रॉकी के कोचिंग वाली भारतीय टीम को ओलंपिक क्वालिफायर्स राउंड दो के ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने के लिए जीत की दरकार थी लेकिन दो बार बढ़त बनाने के बावजूद वह इसका फायदा नहीं उठा पाई और उसे आखिर में ड्रॉ से संतोष करना पड़ा जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

भारत और म्यांमार दोनों ने तीन-तीन मैचों में सात अंक हासिल किए लेकिन म्यांमार की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रही। प्रत्येक ग्रुप से केवल एक टीम ने तीसरे दौर के लिए क्वालिफाई किया। संध्या रंगनाथन ने दसवें मिनट में गोल करके भारत को शुरू में बढ़त दिलाई लेकिन म्यांमा की तरफ से हैट्रिक बनाने वाली विन तुन ने 17वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया।

तुन ने इसके बाद 21वें मिनट में गोल करके म्यांमा को आगे किया लेकिन संजू ने 32वें मिनट भारत को बराबरी दिला दी। विश्व रैंकिंग में 62वें नंबर पर काबिज भारतीय महिला टीम ने विश्व में 42वें नंबर की टीम के खिलाफ शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया लेकिन पहले हाफ में मुकाबला बराबरी का रहा।

मध्यांतर तक स्कोर 2-2 से बराबर था। दूसरे हाफ के शुरू में म्यांमा ने दबदबा बनाया। इस बीच भारतीय टीम ने अपनी सारी ताकत गोल बचाने में लगा दी। भारत ने जल्द ही आक्रमण करना शुरू किया जिसका उसे 64वें मिनट में फायदा मिला जब रतनबाला ने गोल करके स्कोर 3-2 किया। लेकिन इसके आठ मिनट बाद तुन ने अपनी हैट्रिक पूरी करके स्कोर बराबर कर दिया।

भारत के पास 76वें मिनट में गोल करने का सुनहरा अवसर था। संजू ने म्यांमा की रक्षापंक्ति में सेंध लगायी लेकिन उसकी गोलकीपर ने बेहतरीन बचाव किया। इसके एक मिनट बाद म्यांमा की गोलकीपर ने डांगमेई ग्रेस का शॉट भी गोललाइन पर रोककर भारत की उम्मीदों पर पानी फेरा।

Web Title: Olympic qualifiers: Indian women's football team bows out after 3-3 draw with Myanmar

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Olympicओलंपिक