भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने राष्ट्रीय शिविर छह खिलाड़ियों को किया रिलीज

By भाषा | Published: May 30, 2019 09:49 PM2019-05-30T21:49:07+5:302019-05-30T21:49:07+5:30

भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने गुरुवार को नई दिल्ली में चल रहे राष्ट्रीय शिविर से छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया जो एएफसी एशियाई कप टीम का हिस्सा थे।

New coach Igor Stimac releases 6 players from India's football camp | भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने राष्ट्रीय शिविर छह खिलाड़ियों को किया रिलीज

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने राष्ट्रीय शिविर छह खिलाड़ियों को किया रिलीज

Highlightsभारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया।स्टिमक ने कहा, ‘‘कोच के लिये खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला हमेशा मुश्किल होता है।

नई दिल्ली, 30 मई। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने गुरुवार को नई दिल्ली में चल रहे राष्ट्रीय शिविर से छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया जो एएफसी एशियाई कप टीम का हिस्सा थे। नारायण दास, सलाम रंजन सिंह, धनपाल गणेश, रॉलिन बोर्गेस, कोमल थाटल और चोटिल अनवर अली (जूनियर) को पांच जून से शुरू होने वाले किंग्स कप की तैयारियों के लिये लगे शिविर से रिलीज कर दिया गया।

दास, सिंह और बोर्गेस इस साल के शुरू में एएफसी एशियाई कप के लिये भारतीय टीम का हिस्सा थे जबकि अनवर 2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य थे। शिविर 21 मई को 37 खिलाड़ियों के साथ शुरू हुआ था और अब इसमें 25 खिलाड़ी बचे हैं। स्टिमक ने पहले भी छह खिलाड़ियों के बैच को रिलीज किया था। दो जून को थाईलैंड रवाना होने से पहले किंग्स कप के लिये 23 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी की जायेगी।

क्रोएशिया को फीफा विश्व कप 2014 तक पहुंचाने वाले स्टिमक ने कहा, ‘‘कोच के लिये खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला हमेशा मुश्किल होता है।’’

किंग्स कप फीफा का अंतरराष्ट्रीय ए टूर्नामेंट है जो 1968 से थाईलैंड फुटबाल संघ द्वारा आयोजित किया जाता है। भारत ने किंग्स कप में 1977 और 1981 में हिस्सा लिया था। भारत पहला मैच पांच जून को कुराकाओ से खेलेगा जबकि इसी दिन मेजबान थाईलैंड का सामना वियतनाम से होगा। दोनों मैच की विजेता टीमें आठ जून को होने वाले फाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी जबकि हारने वाली दोनों टीमें इसी दिन तीसरे स्थान का मैच खेलेंगी।

Web Title: New coach Igor Stimac releases 6 players from India's football camp

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे