ISL 4: फाइनल में बेंगलुरु-चेन्नई का मुकाबला, जानिए अब तक किस टीम का रिकॉर्ड रहा है शानदार

By भाषा | Published: March 16, 2018 07:28 AM2018-03-16T07:28:24+5:302018-03-16T07:28:24+5:30

बेंगलुरु एफसी की टीम जब चेन्नईयन एफसी के खिलाफ आईएसएल फाइनल खेलने के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखना होगा।

ISL 4 Final: Bengaluru FC vs Chennai FC Match preview | ISL 4: फाइनल में बेंगलुरु-चेन्नई का मुकाबला, जानिए अब तक किस टीम का रिकॉर्ड रहा है शानदार

ISL 4 Final: Bengaluru FC vs Chennai FC Match preview

बेंगलुरु, 16 मार्च। पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल रही बेंगलुरु एफसी की टीम शनिवार को यहां जब चेन्नईयन एफसी के खिलाफ फाइनल खेलने के लिए उतरेगी तो उसका लक्ष्य बड़े मैचों में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखना होगा। 

बेंगलुरु एफसी जीत चुकी है आई-लीग और फेडरेशन कप

बेंगलुरु एफसी ने पिछले चार सत्र में आई-लीग और फेडरेशन कप जैसे खिताब जीते हैं और अब अगर उसकी टीम चेन्नईयिन एफसी को हराने में सफल हो पाती है तो पहली बार आईएसएल का खिताब भी अपने नाम कर लेगी। बेंगलुरु पहली बार आईएसएल में खेल रही और वह फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है।

लीग तालिका में पहले स्थान रही बेंगलुरु टीम

बेंगलुरु ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और कुल 35 गोल दागे हैं। वह लीग तालिका में पहले स्थान पर रही थी। लीग चरण में उसकी टीम ने 13 मैच जीते थे। वह चार मैच पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी और दूसरे स्थान पर रहने वाली चेन्नईयिन से आठ अंक आगे थी। इसका काफी हद तक श्रेय टीम के संयोजन को जाता है क्योंकि टीम के पास अहम जगहों के लिए बड़े खिलाड़ी हैं।

बेंगलुरु एफसी ने खेले हैं कई बड़े मैच

टीम के कोच अल्बर्ट रोका के मुताबिक, 'हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने एएफसी कप सेमीफाइनल, फाइनल, फेडरेशन कप फाइनल खेले हैं। हमारी कोशिश मैदान पर जा कर अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने की है।'

रोका की अंतिम एकादश और बेंच पर बैठे खिलाड़ी सभी जानते हैं कि फाइनल में कैसा प्रदर्शन करना होता है। नार्वे से लौटे गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू से लेकर कप्तान सुनील छेत्री और मीकू के पास अच्छा खासा अनुभव है।

मीकू स्पेन के क्लब वालेंसिया के यूथ क्लब में खेले हैं। वह स्पेनिश लीग में खेल चुके हैं। उन्हें फरवरी 2016 में स्पेनिश लीग में महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था। उनकी काबिलियत शानदार है लेकिन उनकी परिपक्वता उनके खेल में निरंतरता लेकर आती है।

छेत्री नहीं चाहते टीम पर पड़े फाइनल का दबाव

कप्तान सुनील छेत्री की काबिलियत से सभी वाकिफ हैं और वह नहीं चाहते कि उनकी टीम खुद पर फाइनल का दबाव बनाए। छेत्री ने कहा कि हम यह सोच कर अपने आप पर दबाव नहीं बनाना चाहते की यह फाइनल है। हम खेल के हर क्षेत्र में निरंतरता रखने में सफल रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी हमें काफी कुछ करने की जरूरत है। हमारे लिए यह जरूरी है कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलें।

बेंगलुरू के पास मिडफील्ड में स्पेन के दिमास डेल्गाडो और एरिक पार्टल जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं वहीं डिफेंस में जॉन जॉनसन क्लब की शुरुआत से ही टीम के साथ हैं। उन्होंने क्लब को दो बार आई-लीग और 2016 में एएफसी कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Web Title: ISL 4 Final: Bengaluru FC vs Chennai FC Match preview

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे