गोल के मामले में सिर्फ रोनाल्डो से पीछे हैं सुनील छेत्री, मेसी-रोनाल्डो से अच्छा है औसत

By सुमित राय | Published: June 11, 2018 11:01 AM2018-06-11T11:01:07+5:302018-06-11T11:01:07+5:30

Intercontinental Cup: भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल के मामले में लियोनल मेसी की बराबरी कर ली है।

Intercontinental Cup: Sunil Chhetri equal Lionel Messi's International goals tally | गोल के मामले में सिर्फ रोनाल्डो से पीछे हैं सुनील छेत्री, मेसी-रोनाल्डो से अच्छा है औसत

Intercontinental Cup: Sunil Chhetri equal Lionel Messi's International goals tally

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल के मामले में अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की बराबरी कर ली है और अब वो सिर्फ पुर्तगाली सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो से पीछे हैं। सुनील छेत्री केन्या के खिलाफ रविवार को मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में शानदार दो गोलकर टीम को जीत दिलाई और मेसी के 64 गोल की बराबरी कर ली।

सुनील छेत्री सिर्फ रोनाल्डो से हैं पीछे

सुनील छेत्री और लियोनल मेसी इंटरनेशनल फुटबॉल में सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। वहीं सक्रिय फुटबॉलर्स में सबसे ज्यादा गोल पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 150 मैचों में 81 गोल किए हैं। हालांकि सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में ये दोनों खिलाड़ी 21वें स्थान पर हैं। (यह भी पढ़ें: केन्या को 2-0 से हराकर भारत ने जीता इंटरकॉन्टिनेंटल कप, सुनील छेत्री बने मैच के हीरो)

रोनाल्डो और मेसी से बेहतर है छेत्री का औसत

सुनील छेत्री सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में रोनाल्डो से पीछे हैं, लेकिन उनका औसत रोनाल्डो से बेहतर है। छेत्री प्रति मैच गोल करने की औसत के मामले में रोनाल्डो और मेसी से आगे हैं और सक्रिय फुटबॉलर्स में सबसे बेहतर हैं। छेत्री का औसत 0.62 गोल प्रति मैच है, जबकि रोनाल्डो का औसत प्रति मैच 0.54 गोल का है। वहीं मेसी का औसत 0.52 (124 मैचों में 64 गोल) का है।

मेसी की बराबरी पर छेत्री ने कही ये बात

मैच के बाद छेत्री से जब मेसी से बराबरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मेसी और रोनाल्डो से मेरी तुलना करना सही नहीं है। मैं उन दोनों खिलाड़ियों का बड़ा प्रशंसक हूं। वे काफी बड़े खिलाड़ी हैं। मैं अपने देश के लिए अधिक से अधिक गोल करना चाहता हूं।

सुनील छेत्री ने फाइनल मैच में किया दो गोल

सुनील छेत्री ने इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल मैच में दो गोल किए और मेसी की बराबरी की। तैंतीस साल के छेत्री का यह 102वां मैच था और इस मैच से पहले उनके नाम 62 अंतरराष्ट्रीय गोल थे। उन्होंने आज मैच के आठवें और फिर 29वें मिनट में गोल किए। बता दें कि छेत्री पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया के बाद 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

Web Title: Intercontinental Cup: Sunil Chhetri equal Lionel Messi's International goals tally

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे