FIFA: मैच से ठीक पहले नाइजीरियाई कप्तान को मिली थी पिता के अपहरण की खबर, फिर भी खेला मैच

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 5, 2018 12:11 PM2018-07-05T12:11:56+5:302018-07-05T12:12:57+5:30

Mikel John Obi: मैच से महज कुछ घंटों पहले नाइजीरिया के कप्तान मिकेल जॉन ओबी को मिली थी पिता के अपहरण की खबर

FIFA World Cup: Nigeria Mikel John Obi got father kidnapping news hours before match vs Argentina | FIFA: मैच से ठीक पहले नाइजीरियाई कप्तान को मिली थी पिता के अपहरण की खबर, फिर भी खेला मैच

मिकेल जॉन ओबी

मॉस्को, 05 जुलाई: फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप चरण मैच खेलने उतरने से ठीक पहले नाइजीरिया के कप्तान मिकेल जॉन ओबी को खबर मिली कि उनके पिता का अपहरण हो गया है और इस बारे में किसी को बताने पर उन्हें जान से मार दिया जाएगा। 

नाइजीरिया के कप्तान को ये स्तब्ध करने वाली खबर अर्जेंटीना के खिलाफ मैच खेलने के लिए सेंट पीट्सबर्ग की बस में बैठने से ठीक पहले मिली। उनके घर के एक सदस्य ने फोन करके उन्हें बताया कि उन्हें एक नंबर पर कॉल करके अपहरणकर्ताओं से बात करनी होगी और जब उन्होंने ऐसा किया तो उनसे फिरौती मांगी गई। 

मिकेल ने कहा वह इसके बारे में नाइजीरियन फुटबॉल संघ से जुड़े किसी व्यक्ति को जानकारी नहीं दे सके क्योंकि वह मैच से ठीक पहले खिलाड़ियों को ध्यान नहीं बंटाना चाहते थे। इसके बाद उन्होंने खुद से पूछा कि क्या उनके अंदर ये मैच खेलने की ताकत है। 

पढ़ें: World Cup: अर्जेंटीना की हार के बाद बोले माराडोना- 'टीम को फ्री में कोचिंग देने के लिए हूं तैयार'

उन्होंने कहा, मैं मानसिक रूप से टूट चुका था और मुझे ये निर्णय लेना था कि क्या मैं खेलने के लिए मानसिक रूप से तैयार था। मैं कंफ्यूज था। मैं नहीं जानता था कि क्या करना है, लेकिन अंत में मैं जानता था कि मैं 18 करोड़ नाइजीरियाई लोगों को नीचा नहीं दिखा सकता। मुझे इसे अपने दिमाग से निकालना है और अपने देश के लिए खेलना है। यहां तक कि मैंने अपने कोच भी इस बारे में नहीं बताया और सिर्फ मेरे करीबी दोस्तों को इस बारे में पता था।

पढ़ें: World Cup: माराडोना को हर मैच देखने के लिए मिलते हैं 9.06 लाख रुपये, फीफा देता है कई लग्जरी सुविधाएं

अपनी परेशानी को अलग रखकर मिकेल अर्जेंटीना के खिलाफ 90 मिनट तक खेले। हालांकि मार्कर्स रोजो के आखिरी क्षणों में दागे गए गोल की मदद से अर्जेंटीना ये मैच 2-1 से जीतने में सफल रहा। लेकिन मैच 1-1 से ड्रॉ होने की स्थिति में नाइजीरिया की टीम अंतिम-16 में पहुंच सकती थी। 

पढ़ें: FIFA World Cup: गोल्डन बूट की रेस में ये 5 खिलाड़ी हैं सबसे आगे, देखें दावेदारों की पूरी लिस्ट

मिकेल को अपहरणकर्ताओं ने धमकी दी थी कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो उनके पिता को गोली मार दी जाएगी। हालांकि सौभाग्या से नाइजीरियाई पुलिस मिकेल के पिता को किडनैपर्स के चंगुल से छुड़ाने में सफल रही। लेकिन मिकेल ने कहा कि अपहरणकर्ताओं ने एक हफ्ते तक अस्पताल में उन्हें प्रताड़ित किया और अब अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Web Title: FIFA World Cup: Nigeria Mikel John Obi got father kidnapping news hours before match vs Argentina

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे