FIFA World Cup 2018: नाइजीरिया की नजर पहली जीत पर, आइसलैंड से भिड़ंत आज

By भाषा | Published: June 22, 2018 02:26 AM2018-06-22T02:26:36+5:302018-06-22T11:25:00+5:30

FIFA World Cup 2018: नाइजीरिया की नजरें पहली बार विश्व कप में खेल रही आइसलैंड पर जीत दर्ज करने पर लगी होगी।

FIFA World Cup 2018, Nigeria vs Iceland Match Preview and Analysis | FIFA World Cup 2018: नाइजीरिया की नजर पहली जीत पर, आइसलैंड से भिड़ंत आज

FIFA World Cup 2018: नाइजीरिया की नजर पहली जीत पर, आइसलैंड से भिड़ंत आज

गेलेंदजिक (रूस), 22 जून। फुटबॉल विश्व कप में अपना पहला मैच गंवाने के बाद ग्रुप डी की तालिका में सबसे नीचे काबिज नाइजीरिया की नजरें पहली बार विश्व कप में खेल रही आइसलैंड पर जीत दर्ज करने पर लगी होगी। नाइजीरिया के लिए यह इतना आसान नहीं होगा क्योंकि आइसलैंड ने विश्व कप के अपने पहले ही मैच में खिताब की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 1-1 की बराबारी पर रोका था। इस मैच में आइसलैंड के गोलकीपर हानेस हालडोरसन महान खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी की पेनल्टी का शानदार बचाव कर मैच के हीरो बने थे। 

सुपर ईगल्स के नाम से पहचानी जाने वाली नाइजीरिया ई टीम के कोच गनोर्ट रोहर सबसे युवा टीम के साथ रूस आए हैं, जिसके खिलाड़ियों की औसत उम्र 25 साल के आस पास हैं। टीम हालांकि विश्व कप के पिछले 13 मैचों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर सकी है। विश्व कप 2014 में नॉकआउट का सफर तय करने वाली नाइजीरिया को पहले मैच में क्रोएशिया ने 2-0 से हराया था, जिसमें टीम के मिडफील्डर इटेबो का आत्मघाती गोल भी शामिल था। (फीफा विश्व कप 2018 की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

पिछले विश्व कप के प्री - क्वार्टर फाइनल में फ्रांस से हारने वाली टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं है। टीम में 19 साल के गोलकीपर फ्रांसिस उजोहो भी है। कोच रोहर ने कहा कि हमें 'सेट पीसेस' में थोड़ी परेशानी हो रही थी, लेकिन हम इस पर काम करेंगे।

आइसलैंड की टीम अर्जेंटीना से ड्रॉ खेलकर उत्साहित है। उनके कोच हेमिर हालग्रिमसन ने अपने खेल से लियोनेल मेस्सी को रोकने के लिये सरल तरीका बताया। मेसी ने हालांकि शिकायत कि 'आइसलैंड खेलना नहीं चाहता था,' लेकिन इस टीम को उनकी आलोचना की परवाह नहीं हैं। 

गोलकीपर हालडोरसन ने कहा कि शायद वह (मेसी) तब खुश होते जब हम आक्रामक फुटबॉल खेलते और मैच 0-5 से गवां देते। लोगों की अपनी राय हो सकती है, लेकिन हमें किसी की परवाह नहीं। उन्होंने कहा कि वोल्गोग्राद में नाइजीरिया को हराना मुश्किल होगा। हालडोरसन ने कहा कि वह तेज फुटबाल खेलते हैं और कई मायनो में यह अलग तरह का मैच होगा।

रोहर को उम्मीद है कि टीम नॉकआउट में जगह पक्की कर सकती है। उन्होंने कहा कि हम उनसे (आइसलैंड) से सिर्फ एक अंक पीछे है और सब कुछ हमारे हाथ में हैं। इसलिए सकारात्मक रहने की जरूरत है। टीम को क्रोएशिया के खिलाफ मिली हार से सीखकर अच्छा करना होगा।

Web Title: FIFA World Cup 2018, Nigeria vs Iceland Match Preview and Analysis

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे