फीफा विश्व कप 2018: अंतिम-16 के लिए स्वीडन को बड़ी जीत, तो मेक्सिको को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत

By भाषा | Published: June 27, 2018 03:46 PM2018-06-27T15:46:48+5:302018-06-27T15:46:48+5:30

Mexico vs Sweden Preview: ग्रुप-एफ में स्वीडन और मेक्सिको की भिड़ंत में स्वीडन को बड़ी जीत और मेक्सिको को ड्रॉ की जरूरत

FIFA World Cup 2018, Mexico vs Sweden Preview, Javier Hernandez is key player | फीफा विश्व कप 2018: अंतिम-16 के लिए स्वीडन को बड़ी जीत, तो मेक्सिको को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत

जेवियर हर्नांडीज

येकोतेरिनबर्ग (रूस), 27 जून: पिछले मैच में जर्मनी के हाथों आखिरी क्षणों में गोल गंवाने के कारण ‘करो या मरो’ की स्थिति में पहुंचे स्वीडन को विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने के लिए बुधवार को यहां अच्छी फॉर्म में चल रहे मेक्सिको पर कम से कम दो गोल के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

स्वीडन पिछले मैच में जर्मनी से ड्रॉ कराने की स्थिति में था लेकिन टोनी क्रूज ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल कर दिया। इससे स्वीडन यह मैच 1-2 से हार गया जिससे उसके अब दो मैचों में तीन अंक हैं। स्वीडन ने अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया था। 

मेक्सिको ग्रुप एफ में अब तक अपने दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर है लेकिन उसकी भी अंतिम-16 में जगह पक्की नहीं हुई है क्योंकि बुधवार को होने वाले एक अन्य मैच में अगर जर्मनी की टीम दक्षिण कोरिया को हरा देती है तो फिर तीन टीमों के समान छह-छह अंक हो जाएंगे और ऐसे में गोल अंतर महत्वपूर्ण बन जाएगा। 

पढ़ें: World Cup 2018: ब्राजील की प्री-क्वॉर्टर फाइनल के लिए सर्बिया से भिड़ंत, नजरें फिर से नेमार पर

अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराकर उलटफेर करने के बाद मेक्सिको ने कोरिया को 2-1 से हराया। ऐसे में उसके नाम पर अब भी तीन गोल हैं जबकि उसने केवल एक गोल खाया है। जर्मनी और स्वीडन गोल अंतर में अभी बराबरी पर हैं। ऐसी स्थिति में स्वीडन को मेक्सिको पर कम से कम दो गोल के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। 

पढ़ें: फीफा विश्व कप: अर्जेंटीना की जीत के बाद 'अश्लील इशारा' कर विवादों में घिरे माराडोना, फिर पड़े बीमार

मेक्सिको के लिए ड्रॉ पर्याप्त होगा। इससे वह ग्रुप में अपना शीर्ष स्थान भी बरकरार रखेगा। उसकी टीम लगातार दो जीत से उत्साह से भरी है जबकि स्वीडन को जर्मनी के हाथों मिली हार अब भी कचोट रही होगी। स्वीडन के कोच जेन एंडरसन ने कहा, 'हमारी टीम का जज्बा कम नहीं हुआ है। हमें पिछली हार को भुलाकर इस मैच में उतरना होगा।' स्वीडन की परेशानी विंगर जिम्मी दरमाज को मिल रही धमकियों से भी जुड़ी हैं। उनकी गलती से ही जर्मनी के क्रूज ने गोल किया था। दरमाज तुर्की मूल के हैं। 

पढ़ें: 2018 World Cup: 'अगर-मगर' में फंसी गत चैंपियन जर्मनी की राह, दक्षिण कोरिया से मुकाबला आज

मेक्सिको के लिए भी मुकाबला आसान नहीं है। उसके खिलाड़ियों को आत्ममुग्धता से बचना होगा। उसके गोलकीपर गुलेरमो ओचोआ ने हालांकि कहा कि उनकी टीम कम से कम एक अंक हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, 'हम जानते हैं कि आखिरी मैच में हमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतनी होगी।' टीम की निगाह फिर से जेवियर हर्नांडीज पर टिकी रहेंगी जिन्होंने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 50वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया था। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले मेक्सिको के पहले खिलाड़ी हैं।

Web Title: FIFA World Cup 2018, Mexico vs Sweden Preview, Javier Hernandez is key player

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे