फीफा विश्व कप: अर्जेंटीना की जीत के बाद 'अश्लील इशारा' कर विवादों में घिरे माराडोना, फिर पड़े बीमार

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 27, 2018 10:34 AM2018-06-27T10:34:36+5:302018-06-27T10:36:16+5:30

FIFA World Cup 2018: महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना अर्जेंटीना की नाइजीरिया पर जीत के बाद बीमार पड़ गए

FIFA World Cup 2018: Maradona Made Obscene Gesture, fell ill after Argentina win over Nigeria | फीफा विश्व कप: अर्जेंटीना की जीत के बाद 'अश्लील इशारा' कर विवादों में घिरे माराडोना, फिर पड़े बीमार

डिएगो माराडोना

सेंट पीट्सबर्ग, 27 जून: अर्जेंटीना ने करो या मरो के मुकाबले में नाइजीरिया को 2- 1 से हराते हुए फीफा वर्ल्ड कप 2018 के अंतिम-16 में जगह बना ली। अपने पिछले मैच में क्रोएशिया के हाथों मिली 0-3 की करारी हार के बाद वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी अर्जेंटीना के लिए अगले दौर में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना हर हाल में जरूरी था। 

पहले लियोनेल मेसी और और मैच खत्म होने से महज चार मिनट पहले मार्कोस रोजो ने अर्जेंटीना के लिए गोल दागते हुए न सिर्फ उसे नाइजीरिया पर 2-1 से जीत दिलाई बल्कि प्री-क्वॉर्टर फाइनल में भी उसकी जगह पक्की कर दी। 

अर्जेंटीना की जीत के बाद बीमार पड़े माराडोना

अर्जेंटीना के लिए इस महत्वपूर्ण मैच के दौरान पूरे समय महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना आकर्षण का केंद्र बने रहे, जो मेसी के गोल के बाद स्टेडियम में जमकर जश्न मनाते देखे गए। अर्जेंटीना की जीत के बाद वह सीने को पीटते हुए हवा में उछलकर जश्न मनाने लगे। इस दौरान उन्होंने मैदान की तरफ बीच की उंगली दिखाई, जिसके लिए सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना भी हुई। 

पढ़ें: FIFA World Cup: मेसी और रोजो ने अर्जेंटीना को बचाया, नाइजीरिया पर 2-1 की रोमांचक जीत


लेकिन जश्न मनाने के बाद वह बीमार पड़ गए और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में उन्हें पैरा मेडिकल टीम द्वारा उन्हें सहारा देकर एक कुर्सी पर बैठाते हुए देखा जा सकता है। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेडियम में ही प्रारंभिक उपचार के बाद वह ठीक हो गए।

पढ़ें: FIFA World Cup: क्रोएशिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, आइसलैंड को 2-1 से हराया

हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके बाद माराडोना को अस्पताल ले जाया गया, मेडिकल जांच में माराडोना को हाई ब्लड प्रेशर और धड़कने बढ़ने की बात सामने आई। हालांकि, इलाज के बाद वह मॉस्को वापस लौट गए और अब स्वस्थ हैं। 

Web Title: FIFA World Cup 2018: Maradona Made Obscene Gesture, fell ill after Argentina win over Nigeria

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे