FIFA: हार के बाद जापानी फैंस की इस अदा ने जीता दिला, दुनिया भर में हुई तारीफ

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 3, 2018 04:36 PM2018-07-03T16:36:33+5:302018-07-03T16:42:09+5:30

प्री-क्वॉर्टर फाइनल में हार के बावजूद जापानी फैंस ने एक बार फिर पूरी दुनिया का दिल जीत लिया।

fifa world cup 2018 japan fans wins heart after team defeat against belgium | FIFA: हार के बाद जापानी फैंस की इस अदा ने जीता दिला, दुनिया भर में हुई तारीफ

Football fans of Japan

मॉस्को, 3 जुलाई: प्री-क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम के हाथों हारकर जापान फीफा वर्ल्ड कप से सोमवार को बाहर हो गया। जापान को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। ये मैच इस टूर्नामेंट का सबसे यादगार मैंचों में शुमार रहेगा क्योंकि आखिरी मिनटों में जापान का पहली बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।  

इस हार के बावजूद हालांकि, जापानी फैंस ने एक बार फिर पूरी दुनिया का दिल जीत लिया। इस वर्ल्ड कप में जापानी फैंस का स्टेडियम की सफाई करते हुए फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बार शेयर किया जा चुका है।  इस हार के बाद जापानी फैंस और खिलाड़ी के आंसू छलक पड़े लेकिन हर बार कि तरह इस बार भी फैंस पीछे नहीं हटे। उन्होंने स्टेडियम के उस हिस्से की खुद सफाई की, जहां वे बैठे हुए थे। जापानी फैंस के इस कदम की दुनिया भर में प्रशंसा की जा रही है। 


जापान ने पहली बार साल 1998 के फीफा वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। इसके बाद से वह लगातार वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई करता रहा है लेकिन क्वॉर्टर फाइनल में कभी नहीं पहुंचा। पिछले छह बार में जापान तीन बार राउंड ऑफ-16 में जगह बनाने में कामयाब रहा है।  बहरहाल, जापान के खिलाफ जीत के साथ बेल्जियम ने इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है। क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का मुकाबला ब्राजील से होगा।

यह भी पढ़ें- फीफा वर्ल्ड कप: नेमार ने मेसी-रोनाल्डो को छोड़ा पीछे, ब्राजील के भी नाम हुआ ये खास रिकॉर्ड

Web Title: fifa world cup 2018 japan fans wins heart after team defeat against belgium

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे