2018 World Cup: स्विट्जरलैंड की नजरें कोस्टा रिका को हराकर अंतिम-16 में जगह बनाने पर

By भाषा | Published: June 27, 2018 04:45 PM2018-06-27T16:45:51+5:302018-06-27T16:47:31+5:30

Costa rica vs Switzerland: इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली स्विट्जरलैंड की नजरें कोस्टा रिका को हरा प्री-क्वॉर्टर पर

FIFA World Cup 2018: Costa rica vs Switzerland Preview, Switzerland eyes on last-16 | 2018 World Cup: स्विट्जरलैंड की नजरें कोस्टा रिका को हराकर अंतिम-16 में जगह बनाने पर

स्विट्जरलैंड vs कोस्टा रिका

निज्नी नोवग्रोद (रूस), 27 जून: स्विट्जरलैंड विश्व कप के नॉकआउट में अपनी जगह पक्की करने के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ बुधवार को यहां होने वाले ग्रुप ई के मैच में कम से कम एक अंक हासिल करने की कोशिश करेगा। 

जब सभी की निगाहें ब्राजील और सर्बिया के मैच पर टिकी होंगी तब स्विट्जरलैंड अंतिम-16 में जगह पक्की करने की कोशिश करेगा। इसके लिए उसे कोस्टारिका के खिलाफ ड्रॉ या जीत की जरूरत है। कोस्टा रिका अपने पहले दोनों मैच गंवाकर पहले ही नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुका है। 

अगर स्विस टीम बड़ी जीत दर्ज करती है तो वह ग्रुप में शीर्ष पर भी पहुंच सकती है और ऐसे में दूसरे दौर में उसे मौजूदा चैंपियन जर्मनी से भिड़ना पड़ सकता है। अगर ब्राजील की टीम सर्बिया को हरा देती है तो स्विस टीम कोस्टा रिका से हारने पर भी नॉकआउट में पहुंच जाएगी। 

पढ़ें: World Cup 2018: ब्राजील की प्री-क्वॉर्टर फाइनल के लिए सर्बिया से भिड़ंत, नजरें फिर से नेमार पर

स्विट्जरलैंड ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने ब्राजील को बराबरी पर रोका और फिर सर्बिया पर जीत दर्ज की। यही नहीं उसके तीन खिलाड़ियों जरदान शकीरी, ग्रेनिट हाका और स्टीफन लिचस्टनेर को फीफा ने केवल जुर्माना लगाकर छोड़ दिया। 

पढ़ें: 2018 World Cup: 'अगर-मगर' में फंसी गत चैंपियन जर्मनी की राह, दक्षिण कोरिया से मुकाबला आज

शकीरी और हाका पर सर्बिया के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान अल्बानियाई ध्वज के प्रतीक का चिन्ह बनाने का आरोप लगा था। लिचस्टनेर ने भी उनके साथ जश्न मनाया था। इन तीनों पर दो मैच का प्रतिबंध लब सकता था लेकिन फीफा ने उन पर 'खेल भावना के विपरीत व्यवहार' करने पर जुर्माना लगाया। 

पढ़ें: फीफा विश्व कप 2018: अंतिम-16 के लिए स्वीडन को बड़ी जीत, तो मेक्सिको को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत

कोस्टा रिका अपने दोनों मैच गंवाने के बाद अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगा। पिछली बार क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची कोस्टारिका की टीम अब तक एक भी गोल नहीं कर पाई। इससे पहले केवल 2006 में वह एक भी गोल या अंक हासिल करने में नाकाम रही थी। 

Web Title: FIFA World Cup 2018: Costa rica vs Switzerland Preview, Switzerland eyes on last-16

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे