क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टैक्स चोरी मामले में स्वीकारा जुर्माना, भरेंगे इतने करोड़ रुपये

By विनीत कुमार | Published: January 22, 2019 08:59 PM2019-01-22T20:59:05+5:302019-01-22T20:59:05+5:30

क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर अमेरिका में एक रेप का आरोप भी चल रहा है। यह मामला 2009 का है।

cristiano ronaldo pleads guilty of tax fraud receives hefty fine of 18.8 million euros | क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने टैक्स चोरी मामले में स्वीकारा जुर्माना, भरेंगे इतने करोड़ रुपये

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (फाइल फोटो)

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर स्पेन में टैक्स चोरी के मामले में 18.8 मिलियन यूरो (152 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया है। साथ ही रोनाल्डो को मंगलवार को 23 महीने की जेल की सजा भी सुनाई गई, जिसे जुर्माने में बदल दिया गया। 

स्पेन के कानून के अनुसार पहली बार गलती के लिए किसी को अगर दो साल से कम की सजा मिलती है तो वह हर दिन के हिसाब से कुछ जुर्माना भर के जेल की सजा पूरी कर सकता है।

रोनाल्डो रियाल मेड्रिड की ओर से खेलते हुए स्पेन में लंबे समय तक रहे थे। इस दौरान उन पर 2011 से 2014 के बीच करीब 14.7 मिलियन यूरो की टैक्स चोरी का आरोप है। रोनाल्डो पर आरोप था कि उन्होंने फर्जी कंपनियां बनाई और अपनी तस्वीर से होने वाली मोटी कमाई को छिपाने की कोशिश की।

एक दिन पहले ही स्पेन पहुंचे रोनाल्डो मामले की सुनवाई के लिए करीब 45 मिनट कोर्ट में रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले साल इटली के युवेंतस क्लब से जुड़े रोनाल्डो काले वैन में बैठकर कोर्ट पहुंचे। उन्होंने काला कोट, काला पैंट और उजले रंग के जूते पहन रखे थे। कोर्ट में जाने से पहले उन्होंने रास्ते में सीढ़ियों पर कई फैंस को मुस्कुराते हुए ऑटोग्राफ भी दिये। इस दौरान उनकी वकीलों की टीम और पार्टनर जॉर्जिना रोड्रिग्ज मौजूद थीं। 

इस दौरान कई पत्रकार भी मौजूद थे लेकिन रोनाल्डो ने किसी से बात नहीं की। इससे पहले कोर्ट ने रोनाल्डो के पार्किंग से सीधे कोर्ट बिल्डिंग में दाखिल होने के आग्रह को खारिज कर दिया था। दरअसल, रोनाल्डो मीडिया से बचने के लिए सीधे कोर्ट रूम में जाना चाहते थे।

बता दें कि रोनाल्डो पर अमेरिका में एक रेप का आरोप भी चल रहा है। अमेरिका की एक महिला कैथरिन मायोरगा ने पिछले साल आरोप लगाया था कि 2009 में लास वेगास में एक होटल में स्टार फुटबॉलर ने उनके साथ दुष्कर्म किया था। इस पुराने मामले अमेरिकी पुलिस ने एक बार फिर से जांच शुरू की है।

Web Title: cristiano ronaldo pleads guilty of tax fraud receives hefty fine of 18.8 million euros

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे