बार्सिलोना ने मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त किया, स्पेनिश लीग में खराब प्रदर्शन, 10 मैचों में 15 अंक, जानिए कौन हैं प्रबल दावेदार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 28, 2021 09:54 PM2021-10-28T21:54:32+5:302021-10-28T21:56:11+5:30

बार्सिलोना के स्पेनिश लीग में अभी 10 मैचों में 15 अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है। टीम ने इस सत्र में जो पांच मैच गंवाये।

Barcelona Sacked head coach Ronald Koeman Xavi Hernandez Favourite To Replace Spanish league 15 points from 10 matches | बार्सिलोना ने मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त किया, स्पेनिश लीग में खराब प्रदर्शन, 10 मैचों में 15 अंक, जानिए कौन हैं प्रबल दावेदार

टीम ने 67 मैच खेले जिनमें से उसे 39 में जीत और 16 में हार मिली। बाकी 12 मैच ड्रा रहे। 

Next
Highlightsचैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख से मिली 3-0 की हार भी शामिल है।कोमैन का स्थाई विकल्प मिलने तक बारजुआन टीम का मार्गदर्शन करेंगे।कोमैन 15 महीने तक बार्सिलोना के कोच रहे।

मैड्रिडः बार्सिलोना ने अपनी टीम के एक और खराब प्रदर्शन तथा हार के बाद अपने मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त कर दिया और उनकी जगह रिजर्व टीम के कोच सेर्गी बारजुआन को अस्थाई तौर पर टीम का मार्गदर्शन करने की जिम्मेदारी सौंपी है।

कोमैन का स्थाई विकल्प मिलने तक बारजुआन टीम का मार्गदर्शन करेंगे। बारजुआन बार्सिलोना के पूर्व डिफेंडर हैं। स्पेन के इस क्लब ने कहा कि बारजुआन शनिवार को अलावेस के खिलाफ स्पेनिश लीग मैच के दौरान डगआउट में नजर आएंगे। बार्सिलोना के पूर्व मिडफील्डर जावी हर्नांडेज पूर्णकालिक तौर पर कोमैन की जगह लेने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

जावी जब खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा थे तो उन्होंने टीम को कई खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। जावी अभी कतर के क्लब अल साद को कोचिंग दे रहे हैं। यह दिग्गज पूर्व खिलाड़ी इससे पहले जनवरी 2020 में बार्सिलोना को कोचिंग का पेशकश ठुकरा चुका है। तब पूर्व अध्यक्ष जोसेप बार्तोम्यु ने सत्र के बीच में अर्नेस्टो वालवेर्दो को बर्खास्त करने के बाद उन्हें कोचिंग की पेशकश की थी।

लियोनेल मेस्सी के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद कोमैन को बर्खास्त किया गया क्योंकि टीम पिछले कुछ समय से लगातार संघर्ष कर रही थी। बार्सिलोना ने बुधवार को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रायो वालेकानो के हाथों 1-0 की हार के तुरंत बाद कोमैन को हटाने की घोषणा की। इससे पहले रविवार को रीयाल मैड्रिड ने भी बार्सिलोना को उसके घरेलू मैदान कैंप नोउ पर 2-1 से हराया था।

कप्तान सर्गियो बासक्वेट्स ने इस घोषणा से पहले कहा था कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिये केवल कोमैन को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी इसके लिये जिम्मेदार हैं।’’ बार्सिलोना के स्पेनिश लीग में अभी 10 मैचों में 15 अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है।

टीम ने इस सत्र में जो पांच मैच गंवाये उनमें चैंपियन्स लीग में बायर्न म्यूनिख से मिली 3-0 की हार भी शामिल है। कोमैन 15 महीने तक बार्सिलोना के कोच रहे। इस बीच टीम ने 67 मैच खेले जिनमें से उसे 39 में जीत और 16 में हार मिली। बाकी 12 मैच ड्रा रहे। 

Web Title: Barcelona Sacked head coach Ronald Koeman Xavi Hernandez Favourite To Replace Spanish league 15 points from 10 matches

फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे