मिटाना चाहते हैं अपनी भूख तो ये 5 चटपटे स्ट्रीट फूड हैं बेस्ट ऑप्शन

By मेघना वर्मा | Published: April 24, 2018 03:44 PM2018-04-24T15:44:55+5:302018-04-24T15:44:55+5:30

कुछ ठोस खाना चाहते हैं तो आप मैदे और सब्जियों या अंडे से बनने वाला रोल ट्राई कर सकते हैं। 

5 street food or roadside snacks to satisfy your cravings or hunger | मिटाना चाहते हैं अपनी भूख तो ये 5 चटपटे स्ट्रीट फूड हैं बेस्ट ऑप्शन

मिटाना चाहते हैं अपनी भूख तो ये 5 चटपटे स्ट्रीट फूड हैं बेस्ट ऑप्शन

ऑफिस से वापिस लौटते समय या दोस्तों के साथ शॉपिंग करते समय आपके साथ भी कई बार ऐसा हुआ होगा कि आपको जोरूं से भूख लगी होगी।ऐसे में आपको घर का खाना कम और कुछ चटपटा खाने का मन ज्यादा होता है।रोज-रोज घर का खाना खा कर अगर आप भी बोर हो चुके हैं तो अपने घर या ऑफिस से थोड़ा सा बाहर कदम निकालिए और अपनी क्रेविंग को कम करने के लिए आप रास्ते में मिलने वाले इन स्ट्रीट फूड्स को ट्राई कर सकते हैं ये ना सिर्फ आपकी भूख को मिटाएंगे बल्कि आपकी क्रेविंग को भी कम करेंगे।

पावभाजी

स्ट्रीट फूड की बात करें तो सबसे पसंद किये जाने वाले स्ट्रीट फूड में से एक है पावभाजी। सिर्फ मुम्बई ही नहीं आज देश के हर कोने हर सड़क पर आपको चटपटी भाजी के साथ बटर में सेके हुए कुरकुरे पाव खाने को मिल जाएंगे।तो अगली बार जब भी आपको चटपटा खाने की क्रेविंग हो, तो बेझिझक वड़ा पाव ट्राई करे।वड़ा पाव एक ऑल-इन-वन क्रेविंग किलिंग स्नैक है।इसे आप समोसा, भूजिया, रॉ बनाना, शेजवान सॉस के साथ भी खा सकते हैं.

वेज और नॉनवेज रोल

कुछ ठोस खाना चाहते हैं तो आप मैदे और सब्जियों या अंडे से बनने वाला रोल ट्राई कर सकते हैं। वेज खाते हों या नॉन वेज आपकी भूख और क्रेविंग को शांत करने के लिए रोल सबसे बेस्ट ऑप्शन है। खासकर क्रेविंग मिटाने में ये कारगर साबित होता है।क्रेविंग मिटाने के लिए आप चिकन, पनीर, चाईनीज, इंडियन किसी भी रोल का मजा उठा सकते हैं।

रॉयल ट्रेन जैसा है ये रेस्टोरेंट, चलती ट्रेन का होता है एहसास

गोलगप्पे

शायद ही दुनिया में कोई ऐसा हो जो चटपटे गोलगप्पे खाने से माना करता हो। शायद यही कारण है कि आपकी क्रेविंग को मिटाने के लिए ये एक परफेक्ट फूड कहा जा सकता है। चटपटा शब्द सुनते ही जिस चीज को खाने का सबसे ज्यादा मन करता है..। वो है 'चाट' और 'गोलगप्पे'। ज्यादातर लोग अपनी क्रेविंग मिटाने के लिए सबसे पहले यही खाते हैं। पानी चाहे इमली का हो या आम का आप अपने पेट को भरने और जीभ इ क्रेविंग को शांत करने के लिए आप अपने ऑफिस या घर के पास मिलने वाला गोलगप्पा खा सकते हैं।

छोले भटूरे

छोले भटूरे का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है।छोले भटूरे को सबसे बेस्ट स्ट्रीट फूड भी कहा जा सकता है।क्रेविंग मिटाने के लिए छोले भटूरे भी एक शानदार ऑप्शन हो सकते हैं।दिल्ली ही नहीं आप देश के किसी भी कोने में छोले भटूरे को खा सकते हैं।

एक ही चीज नहीं होती दही और योगर्ट!

मोमोज़

यह एक चाइनीज़ डिश है इसे आज के टाइम में बच्चों से लेकर बड़ो तक सभी को खूब पसंद आते है, यह सिर्फ उत्तर भारत में ही मिलते हैं और खूब खाए भी जाते हैं।

मोमोज़ को हम अलग-अलग तरह भर के बनाते हैं। मोमोज के साथ सर्व की जाने वाली चटनी खाने में बेहद स्वादिष्ट और एकदम अलग स्वाद वाली होती हैं।

Web Title: 5 street food or roadside snacks to satisfy your cravings or hunger

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे