रॉयल ट्रेन जैसा है ये रेस्टोरेंट, चलती ट्रेन का होता है एहसास

By मेघना वर्मा | Published: April 24, 2018 11:15 AM2018-04-24T11:15:49+5:302018-04-24T11:29:01+5:30

आप यहां पर प्लेटफॉर्म या कोच में बैठकर शानदार लंच और डिनर का मजा ले सकते हैं। यहां पर खाना खाते समय आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

Madhya Pradesh's This unique restaurant have a royal feature to eat food sitting in a train | रॉयल ट्रेन जैसा है ये रेस्टोरेंट, चलती ट्रेन का होता है एहसास

रॉयल ट्रेन जैसा है ये रेस्टोरेंट, चलती ट्रेन का होता है एहसास

वीकेंड और छुट्टियों में आपने भी अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ किसी होटल या रेस्टोरेंट में बैठकर लंच या डिनर किया होगा।आप कई ऐसे होटल में भी गए होंगे जो किसी अजीबो-गरीब थीम पर बने हुए हैं।आज हम आपको एक ऐसे ही रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां बैठकर आप स्वादिष्ट खानों के साथ ट्रेन के सफर करने जैसा अनुभव कर सकते हैं।भारत में ही एक ऐसा रेस्टोरेंट हैं जो अपनी अनोखी बनावट के लिए टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। मध्यप्रदेश के श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बने इस रेस्टोरेंट से आप खूबसूरत नजारों का मजा भी ले सकते है।

मध्य प्रदेश के टूरिस्ट डिपार्टमेंट ने बनवाया

दुनियाभर में बहुत से ऐसे रेस्टोरेंट हैं जो खूबसूरती, अनोखी बनावट और खाने के स्वाद से पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते है। मध्य-प्रदेश के इस अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट की बनावट देखने और खाने का स्वाद लेने के लिए रोजाना कई टूरिस्ट आते है। इस रेस्टोरेंट को मध्यप्रदेश टूरिज्म डिपार्टमेंट ने बनवाया हैं और अब यह अपनी बनावट और खाने के के स्वाद के कारण दुनियाभर में फेमस हो गया हैं। 

आजादी से पहले बने हैं ये 3 रेस्टोरेंट, आज भी यहां के व्यंजनों का नहीं है कोई तोड़

ट्रेन के नाम पर रखा रेस्टोरेंट का नाम

दुनिया भर में अपनी बनावट के लिए मशहूर ये रेस्टोरेंट श्यामला हिल्स के होटल अशोका लेक व्यू में बना है।इसका नाम शान-ए-भोपाल रेल रेस्तरां हैं, जो कि भोपाल से निजामुद्दीन जाने वाली ट्रेन के नाम पर रखा गया हैं। यहां आने से पहले आपको इसकी बुकिंग करानी पड़ती है क्योंकि ये अक्सर ही ग्राहकों से फुल रहता हैं।

गाड़ी चलने का होता है एहसास

आप यहां पर प्लेटफॉर्म या कोच में बैठकर शानदार लंच और डिनर का मजा ले सकते हैं। इस जगहें को बेहद खास तरीकें से बनाया गया है। यहां पर खाने खाते समय आपको ऐसा लगेगा कि आप किसी ट्रेन में सफर कर रहे हैं। इसके लिए यहां खास इन्तेजाम किया गया है।खिड़की पर इलेक्ट्रोनिक स्क्रीन लगायी गयी है जो आपको ट्रेन के चलते रहने का एहसास कराएगी।

खाने के शौकीन हैं तो दूर नहीं रह पाएंगे इन 'फूड ट्रक्स' के टेस्टी खानों से

रॉयल होता है अनुभव

यहां पर ट्रेन के हॉर्न या प्लेटफॉर्म पर होने वाले एनाउंसमेंट जैसी आवाजें भी सुनाई देती हैं। इस रेल रेस्टोरेंट का इंटीरियर भी बेहद खास तरीके से डिजाइन किया हुआ है। इसके लंच या डिनर करते समय आपको राजाओं-महाराजाओं वाली फीलिंग आती है। यहां पर बड़ों से लेकर बच्चों की पंसद का खाना मिलता हैं। इसके अलावा इस रेस्टोरेंट के बाहर एक खूबसूरत गार्डन भी बनाया गया है, जोकि आपको हरियाली का खूबसूरत अहसास दिलाता हैं।

Web Title: Madhya Pradesh's This unique restaurant have a royal feature to eat food sitting in a train

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे