Holi 2022: होली के मौके पर अपनी स्किन का खास तरीके से रखें ख्याल, ट्राई करें ये 5 लाइफ सेविंग हैक्स

By मनाली रस्तोगी | Published: March 14, 2022 05:54 PM2022-03-14T17:54:25+5:302022-03-14T17:55:45+5:30

होली खेलने के बाद सबसे ज्यादा आफत रंगों को छुड़ाने में होती है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि होली खेलने के बाद भी आपकी स्किन वैसे ही ग्लोइंग बनी रहे तो इस आर्टिकल में बताए गए लाइफ सेविंग हैक्स का इस्तेमाल जरूर करिए।

This Holi relieve your skin with these life saving hacks | Holi 2022: होली के मौके पर अपनी स्किन का खास तरीके से रखें ख्याल, ट्राई करें ये 5 लाइफ सेविंग हैक्स

Holi 2022: होली के मौके पर अपनी स्किन का खास तरीके से रखें ख्याल, ट्राई करें ये 5 लाइफ सेविंग हैक्स

Highlightsचेहरे, बाल, हाथ और पैर के रंगों को छुड़ाने में सबसे ज्यादा आफत होती है।कई दफा साबुन रगड़ लो मगर ये कलर छूटने का नाम ही नहीं लेते।

होली का पर्व अब नजदीक आ चुका है। ऐसे में सबने होली खेलने की तैयारियां कर रखी होंगी। उत्साह और उमंग के साथ रंगों के इस त्योहार को लोग बड़ी खुशी के साथ मनाते हैं। एक ओर लोगों में जहां होली खेलने को लेकर एक्साइटमेंट होती है तो वहीं होली के बाद उसके रंग से होने वाली परेशानी की चिंता भी सताती है। 

चेहरे, बाल, हाथ और पैर के रंगों को छुड़ाने में सबसे ज्यादा आफत होती है। लाख साबुन रगड़ लो मगर ये कलर छूटने का नाम ही नहीं लेते। अगर आप चाहते हैं कि होली खेलने के बाद भी आपकी स्किन वैसे ही ग्लोइंग बनी रहे तो इस आर्टिकल में बताए गए लाइफ सेविंग हैक्स का इस्तेमाल जरूर करिए।

आप होली से कुछ दिनों पहले से अपनी स्किन पर गुलाब जल का इस्तेमाल करिए। रोज रात को सोने से पहले चेहरे और गर्दन को गुलाब जल से साफ करके सोने जाईए। गुलाब जल स्किन से गन्दगी हटाने का काम करता है।

अपने पोर्स या एक्ने को शांत करने के लिए आप नेचुरल फेस मास्क या फिर क्ले मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। यही नहीं, दही, खीरा या टमाटर का इस्तेमाल करते भी आप घर पर मास्क बना सकते हैं। इन फेस मास्क को चेहरे पर लगाने से स्किन मुलायम बनी रहेगी। 

होली खेले जा रहे हैं तो उससे लगभग एक घंटे पहले आप पूरे शरीर पर नारियल का तेल लगा लें। तेल पहले से लगा लेने से स्किन इसे सोख लेती है जिससे नमी बनी रहती है। 

होली खेलने जा रहे हैं तो कोशिश करिए कि पूरी आस्तीन के कपड़े पहनकर खेलिए। इससे आपकी स्किन पर ज्यादा रंग नहीं लगेगा।

होली खेल लेने के बाद तुरंत नहाने मत जाईए, बल्कि आप सबसे पहले एक कॉटन के कपड़े पर साबुन रगड़कर पहले उससे स्किन पर लगे रंग को छुड़ा दीजिए। इससे काफी हद तक रंग निकल जाएगा। इसके बाद नहाने जाईए। 

Web Title: This Holi relieve your skin with these life saving hacks

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे