गर्मियों के लिए बेस्ट आउटफिट है 'कफ्तान', देता है सिंपल और स्टाइलिश लुक

By मेघना वर्मा | Published: June 26, 2020 02:08 PM2020-06-26T14:08:59+5:302020-06-26T14:08:59+5:30

ये जरूरी है कि आप कफ्तान चुनते समय इस बात का ध्यान रखें कि अपने लिए सही फ्रैबिक चुनें।

how to choose kaftan in summers according to body shape and combination | गर्मियों के लिए बेस्ट आउटफिट है 'कफ्तान', देता है सिंपल और स्टाइलिश लुक

गर्मियों के लिए बेस्ट आउटफिट है 'कफ्तान', देता है सिंपल और स्टाइलिश लुक

Highlightsकफ्तान पहनकर आपका लुक और भी बेहतर हो जाता है।प्रिटेंड कफ्तान पहन रही हैं तो बेहतर होगा कि उसके साथ न्यूड रंग की हील्स पहनें।

गर्मियों के इस मौसम में पसीना सबसे बड़ी परेशानी बनता है। ऐसे में चुस्त और फीटिंग के कपड़े आपके दुश्मन से भी लगने लगते हैं। ढीला-ढाला लूज फिटिंग वाला कपड़ा ही आपके लिए कंफर्टेबल होता है। इसमें सबसे बेस्ट है कफ्तना। ये ना सिर्फ ट्रैंडी लुक देता है बल्कि इसकी लूज फिटिंग आपको गर्मी का एहसास भी नहीं होने देती। 

गर्मी के समय में स्टाइलिश कफ्तान आपके वॉडरोब में जरूर होने चाहिए। इसकी सही स्टाइलिंग की मदद से आपका लुक शानदार और परफेक्ट हो जाएगा। साथ ही कफ्तान आप डेली कैजुअल वीयर्स में भी पहन सकते हैं। मगर कफ्तान पहनने के लिए भी इसकी सही स्टाइलिंग मालूम होना चाहिए। 

1. फैब्रिक हो सही

ये जरूरी है कि आप कफ्तान चुनते समय इस बात का ध्यान रखें कि अपने लिए सही फ्रैबिक चुनें। गर्मियों में कॉटन का फैब्रिक सबसे अच्छा होता है। इसलिए बेहतर है इसी मटीरियल में कफ्तान खरीदें। कहीं पार्टी या इवेंट में जा रही हों तो साटेन, जॉर्जेट, रेयान या सिल्क जैसे फैब्रिक भी चुन सकती हैं। 

2. लम्बाई पर दें ध्यान

कफ्तान पहनकर आपका लुक और भी बेहतर हो जाता है मगर ये जरूरी है कि इसकी लम्बाई पर भी ध्यान दिया जाए। चाहे जितना भी खूबसूरत कफ्तान क्यों ना हो अगर इसकी लम्बाई आपके अकॉर्डिंग सही नहीं है तो ये आपकी पर्सनैलिटी पर बिल्कुल सूट नहीं करेगा। इसलिए कहां जाना है और अपनी हाइट के हिसाब से कफ्तान खरीदें।

3. फुटवियर हो सही

प्रिटेंड कफ्तान पहन रही हैं तो बेहतर होगा कि उसके साथ न्यूड रंग की हील्स पहनें। इसके साथ आप वेजेज भी पहन सकती हैं। वहीं अगर आप पार्टी या इवेंट में जा रही हैं तो आप इसके साथ गोल्डन हील्स कैरी कर सकती हैं। 

4. ज्वेलरी का दें ध्यान

ऐसा ना हो कि कफ्तान पहनने के बाद भी ऐसा लगे की आप बिल्कुल साड़ी वाले लुक में हैं। बहुत ज्यादा हैवी मेकअप और ज्वैलरी वैसे भी गर्मियों में एवॉएड करने चाहिए। इसलिए कफ्तान के साथ भी कम ज्वैलरी कैरी करें। कोशिश करें की गले को खाली ही रखें। 

5. हैंडबैग

कफ्तान ढीला-ढाला सा और बड़े आकार का होता है इसलिए इसके साथ छोटा हैंडबैग या पर्स इस्तेमाल करें। कल्च या छोटा पर्स कफ्तान के साथ सही जुगलबंदी पर रहता है। ये कैरी करने में भी आसा होगा और आपको स्टाइलिश लुक देगा। 

Web Title: how to choose kaftan in summers according to body shape and combination

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे