फ्रीजर में रखी बर्फ के ये 7 ब्यूटी सीक्रेट्स, आपको बना देंगे खूबसूरत और जवां

By मेघना वर्मा | Published: June 15, 2020 12:39 PM2020-06-15T12:39:26+5:302020-06-15T12:39:26+5:30

गर्मी की धूप में जरा देर भी बाहर निकल जाएं तो गंदी वाली टैनिंग होती है। ऐसे में बर्फ के टुकड़े की मसाज आपको राहत देगी।

how to apply ice cubes on face and its benefit for skin, eyes and lips | फ्रीजर में रखी बर्फ के ये 7 ब्यूटी सीक्रेट्स, आपको बना देंगे खूबसूरत और जवां

फ्रीजर में रखी बर्फ के ये 7 ब्यूटी सीक्रेट्स, आपको बना देंगे खूबसूरत और जवां

Highlightsबर्फ के एक क्यूब से आपकी स्किन को सन बर्न से बहुत राहत मिल सकती है।बर्फ का एक टुकड़ा आपकी स्किन की जलन को कम कर देगा।

गर्मी में स्किन से जुड़ी बहुत सारी प्रॉब्लम्स एक-एक करके उभाड़ देती है। गर्मी में स्किन पर रैशेज, लाल चित्तियां और जलन होने लगती है। गर्मी में ही आपकी स्किन पर किसी भी प्रोडक्ट का रिएक्शन भी सबसे पहले होता है। इसलिए गर्मियों में कोई भी केमिकल वाला प्रोडक्ट यूज करने से जितना हो सके दूर ही रहा जाने को कहा जाता है। 

गर्मी में जितना हो सके आपको स्किन की सेंसटिविटी को लेकर सचेत रहना चाहिए। वहीं आप चाहें तो घर के कुछ सामानों  से आप अपनी स्किन को दुरुस्त रख सकती हैं। आपके घर की फ्रीज में पड़े बर्फ का एक टुकड़ा आपकी स्किन की ज्यादातर प्रॉब्लम्स को दूर कर सकता है। 

आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही आइस सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आप इस गर्मी इस्तेमाल कर सकती हैं-

1. नहीं रहेंगे पिंपल

अगर आपके चेहरे पर पिंपल हैं और उसमें दर्द होता है तो आइस क्यूब बड़े काम आने वाला है। इस बर्फ के टुकड़े को एक सूती कपड़े में लपेटकर इसे चेहरे के पिंपल पर रगड़ लीजिए। इससे आपके पिंपल भी कम होंगे और उनमें दर्द भी नहीं होगा।

2. मिलेगी ग्लोइंग स्किन

अगर आप दमकता निखार चाहती हैं को बर्फ को चेहरे पर लगाएं। इससे आपका ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा। आपकी स्किन पर ग्लो आएगा। 

3. एंटी एजिंग है ये आइस क्यूब्स

बर्फ लगाने से चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन सही होगा। इसी वजह से आपकी झुर्रियां भी कम होंगी। साथ ही चेहरे पर अनचाहे निशान भी कम होंगे। आपकी स्किन पर बर्फ लगाने से कसाव आता है। 

4. सूजन होगी दूर

अगर आपका चेहरा किसी कारण से सूज गया है या चेहरे पर जलन हो रही है तो आप बर्फ को एक कपड़े में लपेटकर उससे चेहरे की मसाज करें। इससे आपकी स्किन की जलन शांत होगी और चेहरा सूजेगा नहीं।

5. सनबर्न से राहत

गर्मी की धूप में जरा देर भी बाहर निकल जाएं तो गंदी वाली टैनिंग होती है। ऐसे में बर्फ के टुकड़े की मसाज आपको राहत देगी। जिस जगह सन बर्न हुआ हो उस जगह बर्फ के टुकड़े को रगड़ लें। टैन जल्दी से घट जाएगा।

6. डेड सेल्स होंगी खत्म

बर्फ की मसाज आपके चेहेर की डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है। अगर आप लम्बे समय से फेशियल नहीं करवा पा रहीं तो आप अपने चेहरे पर बर्फ से मसाज कर सकती हैं। ये आपकी स्किन को डेड सेल को कम करेगी।

7. होंठ होंगे मुलायम

अगर आपके होठ काले या फटे हुए हैं तो आप अपने होठों पर बर्फ की मसाज कर सकती हैं। इससे आपके होठों का कालपन भी दूर होगा। साथ ही आपके होठ मुलायम भी होंगे।

Web Title: how to apply ice cubes on face and its benefit for skin, eyes and lips

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे