लाइव न्यूज़ :

Ganesh Visarjan 2023: बप्पा को विदा करने जाने से पहले अपने लुक को बनाए अट्रैक्टिव, दिखेंगी सबसे अलग

By अंजली चौहान | Published: September 27, 2023 1:34 PM

चाहे आप विसर्जन जुलूस में भाग ले रहे हों या किसी जीवंत सभा में भाग ले रहे हों, अपनी पोशाक के साथ एक बयान देने के लिए तैयार हो जाइए और गणेश विसर्जन की भावना को भव्यता से मूर्त रूप दीजिए!

Open in App

Ganesh Visarjan 2023: हिंदू धर्म के पवित्र त्योहार में से एक गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। गजराज के स्वागत के साथ ही देखते-देखते गणपति उत्सव अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है और लोग गणेश विर्सजन की तैयारियां कर रहे हैं। इस भव्य त्योहार में लोग खुशी-खुशी बप्पा को विदाई दे रहे हैं।

चूंकि त्योहार का सीजन है और लोग रंगीन पोशाकों में न हो ऐसा हो ही नहीं सकता। मर्द हो या औरत सभी गणेश उत्सव में फुल तैयार होकर बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। 

आज हम आपको हमारे इस आर्टिकल के जरिए साल 2023 के कुछ ट्रेंडि फैशन टिप्स और आइडिया बताने जा रहे हैं जो आपके लिए मददगार साबित होगा।

गणेश विसर्जन के लिए महिलाओं के लिए फैशन टिप्स 

- फैशन के शौकीनों को सरल, साफ लाइनों वाले डिजाइन पसंद आते हैं। जो महिलाएं ब्लश पिंक, मिंट ग्रीन या लैवेंडर रंग के लहंगे, साड़ी या गाउन के साथ फूलों के धागों की हल्की छटा बिखेरती हैं, उनमें स्त्रीत्व और रूमानियत झलकती है।

- कांजीवरम या बनारसी साड़ी पर सुनहरी ज़री की कढ़ाई पहनें, जो उत्सव के पारिवारिक समारोहों में राजसी और राजसी आभा बिखेरती है।

- जिन महिलाओं को जल्दी-जल्दी तैयार होना पसंद है और गणेश विसर्जन के दिन बहुत से काम करने से उनके लिए रेडिमेट ड्रेस सबसे अच्छी है। ऐसी ड्रेसेस को आप ऑनलाइन या किसी भी मार्केट से खरीद कर पहन सकती हैं। 

-क्रिस्टल से जड़ित गाउन, साड़ी और अनारकली शामिल हैं और कमर पर आकृति को निखारने के लिए कसकर सिल दिया गया है, साथ ही दर्पण से ढका हुआ एक सिल्हूट भी शामिल है।

- जब पारंपरिक परिधानों की बात आती है, तो सही आभूषण आपके लुक को सामान्य से असाधारण में बदल सकते हैं। हालाँकि, पारंपरिक पोशाक को न्यूनतम आभूषणों से सजाना भी एक कला है। एक शानदार, परिष्कृत रूप पाने के लिए सही संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

- कपड़ो के अलावा आप गहनों को जरूर पहनें लेकिन बैलेंस के साथ। ध्यान रहे कि आपके शरीर पर गहने इतने भी न हो कि वह बहुत भारी लगे और इतने कम भी न की आप फीकी दिखें। 

- मेकअप करते समय सबसे ज्यादा ध्यान दे कि आपका मेकअप प्रोडक्ट अच्छी गुणवत्ता का हो। एक ऐसा मेकअप लगाए जो लंबे समय तक टिका रहे ताकि विसर्जन में जाते और आते दोनों समय आप खूबसूरत दिखें।

टॅग्स :गणेश चतुर्थीGanesh Utsavगणेश चतुर्थी उत्सवफैशनब्यूटी टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में चाहते हैं मुलायम और कोमल त्वचा? इस तरह बनाएं आम के छिलके का फेस मास्क

फ़ैशन – ब्यूटीगर्मियों में टैन से छुटकारा पाने में मदद करेंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीचमकती त्वचा पाने में मदद करेंगे ये 5 सुपरफूड, डाइट में जरूर करें शामिल

फ़ैशन – ब्यूटीपीने के अलावा इन 5 तरीकों से स्वस्थ त्वचा पाने में मदद करती है छाछ, जानिए कैसे

फ़ैशन – ब्यूटीOnion oil for hair growth: झड़ते बालों और डैंड्रफ से हैं परेशान? इस तरह करें प्याज के तेल का इस्तेमाल

फ़ैशन – ब्यूटी अधिक खबरें

फ़ैशन – ब्यूटीचेहरे को नियमित रूप से ब्लीच करने से त्वचा पर हो सकते हैं ये 5 दुष्प्रभाव, जानें इनके बारे में

फ़ैशन – ब्यूटीघर पर इस तरह पाएं पिंपल्स से निजात, मिलेगी स्वस्थ और चमकदार त्वचा

फ़ैशन – ब्यूटीरिसर्च में खुलासा, सोने के सूक्ष्म कणों से त्वचा की कोशिकाओं को मिलती है ताकत, यूरोप शोधकर्ताओं ने की सिफारिश

फ़ैशन – ब्यूटीInternational Trade Fair 2023: अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में आयुर्वेद सौंदर्य उत्पादों की धूम, लोग कर रहे खरीदारी

फ़ैशन – ब्यूटीSkin Care: बढ़ते वायु प्रदूषण से बचाना चाहते हैं अपनी त्वचा तो करें ये काम, बनी रहेगी त्वचा की कोमलता