F1: ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों प्रैक्टिस सेशन में लुईस हैमिल्टन सबसे तेज

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 4, 2020 02:08 PM2020-07-04T14:08:11+5:302020-07-04T15:41:10+5:30

कोरोना के बीच शुक्रवार को ग्रां प्री की प्रैक्टिस हुई, जिसमें लुईस हैमिल्टन ने सबसे तेज समय निकाला...

Austrian GP, Practice Two: Lewis Hamilton leaves F1 rivals trailing | F1: ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों प्रैक्टिस सेशन में लुईस हैमिल्टन सबसे तेज

F1: ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों प्रैक्टिस सेशन में लुईस हैमिल्टन सबसे तेज

Highlightsऑस्ट्रियाई ग्रां पी के अभ्यास सत्र में हैमिल्टन ने निकाला सबसे तेज समय।हैमिल्टन अपने साथी वालटेरी बोटास से .356 सेकेंड आगे रहे।

फॉर्मूला वन विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने सत्र की पहली ऑस्ट्रियाई ग्रां प्री के दोनों अभ्यास सत्र में शुक्रवार को सबसे तेज समय निकाला। यह ब्रिटिश ड्राइवर 4.3 किमी लंबे रेडबुल रिंग सर्किट पर दोनों बार मर्सीडीज के अपने साथी वालटेरी बोटास से आगे रहे।

सुबह के सत्र में हैमिल्टन से बोटास .356 सेकेंड जबकि शाम की रेस में .197 सेकेंड पीछे रहे। यहां पिछली दो रेस जीतने वाले मैक्स वर्सटाप्पेन ने पहली रेस में तीसरा सबसे तेज समय निकाला लेकिन दूसरी रेस में वह आठवें स्थान पर खिसक गये। फेरारी के दोनों ड्राइवर सुबह जूझते हुए नजर आए।

चार्ल्स लेकलर्क दसवें और सेबेस्टियन वेटेल पहले अभ्यास सत्र में 12वें स्थान पर रहे। शाम को हालांकि वेटेल चौथे स्थान पर आये। सर्जियो पेरेज इस रेस में तीसरे स्थान पर रहे। कोरोना वायरस के कारण फार्मूला वन सत्र की कई रेस को स्थगित या रद्द कर दिया गया। यह उसकी सत्र की पहली रेस है।

हैमिल्टन एफ-वन में विविधता बढ़ाने के लिए आयोग का गठन करेंगे: फॉर्मूला-वन (एफ-वन) के छह बार के चैम्पियन ब्रिटेन के लुईस हैमिल्टन मोटरस्पोर्ट में विविधता बढ़ाने के लिए एक आयोग का गठन करेंगे। 

मर्सिडीज चालक ने कहा कि हैमिल्टन आयोग का उद्देश्य खेल को ‘बहुसांस्कृतिक’ बनाना है। ब्रिटिश अखबार द संडे टाइम्स में हैमिल्टन ने लिखा कि यह एक शोध साझेदारी होगी, जिसमें इस बात को खोजा जाएगा कि विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित के क्षेत्र में मोटर स्पोर्ट्स का इस्तेमाल अश्वेत लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए कैसे किया जाए। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Austrian GP, Practice Two: Lewis Hamilton leaves F1 rivals trailing

एफ 1 से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे