हरियाणा के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में उद्यमिता विकास क्लब: सरकार

By भाषा | Published: April 28, 2018 08:46 PM2018-04-28T20:46:06+5:302018-04-28T20:46:06+5:30

हरियाणा सरकार ने युवाओं के बीच ' उद्यमशीलता संस्कृति ' पैदा करने के उद्देश्य से राज्य में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में समर्पित क्लबों को स्थापित करने का निर्णय किया है। 

Entrepreneurship Development Club in Universities, Colleges of Haryana: Government | हरियाणा के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में उद्यमिता विकास क्लब: सरकार

हरियाणा के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों में उद्यमिता विकास क्लब: सरकार

चंडीगढ़ , 28 अप्रैल: हरियाणा सरकार ने युवाओं के बीच ' उद्यमशीलता संस्कृति ' पैदा करने के उद्देश्य से राज्य में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में समर्पित क्लबों को स्थापित करने का निर्णय किया है। 

हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने आज कहा कि उद्यमिता विकास क्लब ( ईडीसी ) की स्थापना का लक्ष्य युवाओं को उस कौशल से लैस करना है जिससे वे भविष्य में नौकरी तलाशने की बजाय नौकरियों के सृजन का काम कर सकें। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि ईडीसी राज्य में सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में मौजूदा नियुक्ति केन्द्रों में स्थापित किये जायेंगे। 

Web Title: Entrepreneurship Development Club in Universities, Colleges of Haryana: Government

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे