Cyclone Fani: फोनी तूफान की वजह से रद्द हुई एम्स पीजी की परीक्षा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2019 09:57 AM2019-05-04T09:57:23+5:302019-05-04T14:55:26+5:30

1999 में आए महाचक्रवात के बाद फोनी सबसे ताकतवर चक्रवाती तूफान माना गया है।

AIIMS cancelled its post-graduate test in view of the cyclone Fani | Cyclone Fani: फोनी तूफान की वजह से रद्द हुई एम्स पीजी की परीक्षा

Cyclone Fani: फोनी तूफान की वजह से रद्द हुई एम्स पीजी की परीक्षा

देश के तटवर्ती राज्यों में शुक्रवार को चक्रवाती तूफान फोनी ने भारी तबाही मचाई। इसी को देखते हुए एम्स ने रविवार को भुबनेश्वर में होने वाली पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा रद्द कर दी है। परिस्थितियां सामान्य होने पर भुबनेश्वर में ये परीक्षा आयोजित की जाएगी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान ने ट्वीट करते हुए बताया, 'एम्स पीजी परीक्षा 5 मई को निर्धारित है। चक्रवात फोनी के कारण एम्स दिल्ली, भुवनेश्वर में परीक्षा केंद्र रद्द कर रहा है। भुवनेश्वर में परीक्षा रद्द होने से प्रभावित छात्रों के लिए स्थिति सामान्य होने पर जल्द ही एक और परीक्षा आयोजित की जायेगी।

सूत्रों के मुताबित चक्रवाती तूफान के कारण एम्स भुवनेश्वर में एक इमारत की छत का एक हिस्सा टूट गया। एम्स हॉस्टल की छत पर लगी टीन उड़ने का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। हांलाकि सभी छात्र, स्टॉफ और मरीज सुरक्षित बताये गये हैं।

बता दें ओडिशा में फोनी से काफी नकसान हुआ है। यहां अब तक करीब 8 लोगों की मौत हो चुकी है। आगे बढ़ते हुए ये तूफान अब पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में भी दस्तक दे चुका है। फिलहाल ऐसी जानकारी मिल रही है कि अब तूफान कमजोर होकर दोपहर तक बांग्लादेश की तरफ बढ़ जाएगा। यहां की सरकार ने पहले से ही दक्षिणपश्चिम जिलों में रह रहे पांच लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है।

 

English summary :
On the coastal states of the country (Odisha) the cyclonic storm Fani did a massive devastation on Friday. In view of this, AIIMS has canceled post graduation examination in Bhubaneswar on Sunday. When the circumstances will be normal, these examinations will be held in Bhubaneswar.


Web Title: AIIMS cancelled its post-graduate test in view of the cyclone Fani

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे