10 और 12वीं स्टेट टॉपर को मिला अल्टो कार, झाऱखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने किया पुरस्कृत, अगले साल देंगे पढ़ाई का खर्चा

By एस पी सिन्हा | Published: September 23, 2020 07:02 PM2020-09-23T19:02:59+5:302020-09-23T19:02:59+5:30

मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार और इंटर के ओवरऑल टॉपर अमित कुमार कार की चाबी दोनों ने सौंपी. उन्‍होंने अपने वादे के मुताबिक जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप किए विद्यार्थी को कार गिफ्ट किया है. झारखंड विधानसभा परिसर में शिक्षा मंत्री ने अपने खर्च पर आल्टो कार दिया.

10th and 12th state topper got Alto car Education Minister of Jhankhand Government Jagannath Mahato awarded pay education next year | 10 और 12वीं स्टेट टॉपर को मिला अल्टो कार, झाऱखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने किया पुरस्कृत, अगले साल देंगे पढ़ाई का खर्चा

मैट्रिक में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में गिरिडीह के अमित कुमार ने टॉप किया था.

Highlights राज्य के मैट्रिक और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो और विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने ऑल्टो कार दिया है.टॉपरों को कार देने के बाद शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि वे अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे. अध्यक्ष ने कहा कि टॉपरों को पुरस्कृत करने से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी. शिक्षक विद्यार्थियों को नैतिक मूल्य की भी शिक्षा दें.

 रांचीः झाऱखंड सरकार के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने इस साल से नयी परिपाटी शुरू की है. राज्य के मैट्रिक और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो और विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने ऑल्टो कार दिया है.

एक कार इस साल के मैट्रिक टॉपर मनीष कुमार और इंटर के ओवरऑल टॉपर अमित कुमार कार की चाबी दोनों ने सौंपी. उन्‍होंने अपने वादे के मुताबिक जैक 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप किए विद्यार्थी को कार गिफ्ट किया है. झारखंड विधानसभा परिसर में शिक्षा मंत्री ने अपने खर्च पर आल्टो कार दिया.

टॉपरों को कार देने के बाद शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि वे अगले साल से टॉपरों की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि वे जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं. वहीं इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि टॉपरों को पुरस्कृत करने से अन्य विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी. शिक्षक विद्यार्थियों को नैतिक मूल्य की भी शिक्षा दें.

जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह, नेतरहाट के प्रिसिंपल सहित कई शिक्षाविद मौजूद थे

इस सम्मान समारोह में जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह, नेतरहाट के प्रिसिंपल सहित कई शिक्षाविद मौजूद थे. मैट्रिक में नेतरहाट आवासीय विद्यालय के मनीष कुमार एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में गिरिडीह के अमित कुमार ने टॉप किया था. इन्हें ऑल्टो कार देकर सम्मानित किया गया.

ऑल्टो कार प्राप्त करने के बाद काफी खुशी नजर आ रहे मैट्रिक के टॉपर मनीष कुमार कटियार ने कहा कि आगे भी टॉपरों को इस तरह पुरस्कृत किया जाना चाहिए. इससे सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्कृष्ट करने की प्रेरणा मिलेगी.

नेतरहाट विद्यालय का यह छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता

राज्य के सबसे प्रतिष्ठित नेतरहाट विद्यालय का यह छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहता है. वहीं, इंटरमीडिएट के टॉपर अमित कुमार ने जेईई मेन्स में सफलता प्राप्त की है. वे किसी अच्छे आइआइटी संस्‍थान में नामांकन लेना चाहते हैं. अमित ने कहा कि मैट्रिक में भी उसे राज्य में दूसरा स्थान मिला था. नेतरहाट में पढ़ाई करने से उनकी नींव मजबूत हुई है.

वहीं, कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि हो सकता है कि अगली बार कार यह मुझे मिल जाए. शिक्षा मंत्री खुद इंटर में नामांकन कराकर फिर से पढाई शुरू कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्र के टॉपरों को 15 साल से विनोद बिहारी जयंती के दिन लैपटॉप देते आ रहे हैं. पिछली बार मैंने कार देने की घोषणा की थी. जो आज पूरा कर रहा हूं.

इससे छात्रों का और मनोबल बढेगा. यहां बता दें कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी होने के बाद शिक्षा मंत्री ने यह घोषणा की थी कि वे टॉपरों को कार देंगे. शिक्षा मंत्री ने दोनों अल्‍टो कार बोकारो से खरीदी है. जैक बोर्ड इस साल की मैट्रिक की परीक्षा का टॉपर छात्र मनीष कटियार साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के दरलाघाट का रहने वाला है.

मनीष नेतरहाट स्‍कूल का छात्र है. उसने इस साल की जैक बोर्ड की परीक्षा में 490 अंक प्राप्‍त किया है. जबकि मनीष कुमार कटियार गरीब परिवार से आता है. इस साल की इंटर की परीक्षा में ओवर ऑल टॉप किया छात्र अमित कुमार गिरिडीह के सरिया का रहने वाला है. उसने इंटर साइंस में 457 अंक प्राप्‍त किया है. अमित मैट्रिक में भी स्टेट टॉपर था. अमित के पिता बैट्री मरम्मत का काम करते हैं.

Web Title: 10th and 12th state topper got Alto car Education Minister of Jhankhand Government Jagannath Mahato awarded pay education next year

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे