यूपी: बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सहित एक और की मौत, हिंन्दूवादी संगठन ने गोहत्या को लेकर किया विरोध

By पल्लवी कुमारी | Published: December 3, 2018 05:27 PM2018-12-03T17:27:41+5:302018-12-03T17:27:41+5:30

घटना के बाद यूपी पुलिस लॉ एंड ऑर्डर ADG आनंद कुमार ने कहा है कि हालत काबू में हैं। घटना स्याना गांव की है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक  स्याना के एक गांव के खेत में गोवंश मिलने के विरोध में लोगों ने थाने में जाकर तोड़फोड़ मचाई थी।

UP bulandshahr cow slaughter case: mob attacks Police station, one inspector include two dead | यूपी: बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सहित एक और की मौत, हिंन्दूवादी संगठन ने गोहत्या को लेकर किया विरोध

यूपी: बुलंदशहर हिंसा में इंस्पेक्टर सहित एक और की मौत, हिंन्दूवादी संगठन ने गोहत्या को लेकर किया विरोध

Highlightsप्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने पर हमला किया और जमकर तोड़-फोड़ मचाई।मारे गए पुलिस का नाम सुबोध सिंह कुमार बताया जा रहा है।बुलंदशहर के स्‍याना थाने का पूरा मामला, यहां के खेत में गोवंश मिलने के बाद लोगों ने किया विरोध

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को हिंसा भड़क गई है। गोहत्या और बूचड़खाना बंद करावाने को लेकर भीड़ ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया। इसके बाद पहले ये खबर आई कि घटना में सिर्फ एक इंस्पेक्टर की मौत हुई है। ताजा जानकारी के मुताबिक घटना में घायल हुए जख्मी की मेरठ अस्पताल में जांच के दौरान मौत हो गई है। वहीं एक की हालत और गंभीर बनी हुई है। इस मामले में कथित तौर पर पुलिस की गोली से सुमित नाम के एक युवक की भी मौत होने की खबर है। 

घटना के बाद यूपी पुलिस लॉ एंड ऑर्डर ADG आनंद कुमार ने कहा है कि हालत काबू में हैं। घटना स्याना गांव की है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक  स्याना के एक गांव के खेत में गोवंश मिलने के विरोध में लोगों ने थाने में जाकर तोड़फोड़ मचाई थी। जिसके बाद पुलिस ने मामले को शांत करने के लिए फायरिंग की, इसके बाद मामला बढ़ता चला गया और हिंसा में पुलिस इंस्‍पेक्‍टर की मौत हो गई थी। 


भीड़ ने ना सिर्फ तोड़-फोड़ की बल्कि पुलिस की एक वैन में आग लगा दी थी। पूरे इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मारे गए पुलिस का नाम सुबोध सिंह कुमार बताया जा रहा है। पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह बुलंदशहर के स्‍याना थाने में पोस्टेड थे। 


रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर करीब 25-30 गोवंश काट डाले

अनीता सी मेश्राम ने बताया कि वे घटनास्थल पर जा रही हैं वहां पर पहुंचने के बाद ही घटना के बारे में अधिक विस्तार से बता सकेंगीं।

उधर, बुलन्दशहर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर करीब 25-30 गोवंश काट डाले। यह सूचना मिलने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर काटे गए गोवंश के गोवंश अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे।

गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना मिलने पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा पहुंचे। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए। साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी।

उधर, सूत्रों के अनुसार इस बीच पुलिस फायरिंग के दौरान चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद भीड़ की पिटाई के कारण स्याना कोतवाल सुबोध कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई। 

हजारों वाहन भी हंगामे के कारण फंस गए


बवाल की जानकारी मिलने पर स्याना सहित अहार, बुगरासी, बीबीनगर सहित आसपास के कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। उधर, बुलंदशहर में इज्तेमा से लौट रहे हजारों वाहन भी हंगामे के कारण फंस गए। भीड़ ने इज्तेमा से लौट रहे युवकों से भी मारपीट की। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद व जहांगीराबाद से निकाला जा रहा है। मौके पर एसपी और आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए मेरठ और आसपास के जनपदों की पुलिस बुलन्दशहर भेजी जा रही हैं।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: UP bulandshahr cow slaughter case: mob attacks Police station, one inspector include two dead

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे