पटना पुलिस ने किया गजवा-ए-हिंद की साजिश का खुलासा, साल 2023 में सीधे जेहाद करने की योजना

By रुस्तम राणा | Published: July 15, 2022 06:25 PM2022-07-15T18:25:50+5:302022-07-15T18:28:23+5:30

गिरफ्तार किए गए ताहिर के पास से गजवाए-ए-हिंद की योजना से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। जिस पर हिंदुस्तान का के नक्शे के ऊपर पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया है। 

They had plans to join direct jihad in 2023 says SSP Patna MS Dhillon | पटना पुलिस ने किया गजवा-ए-हिंद की साजिश का खुलासा, साल 2023 में सीधे जेहाद करने की योजना

पटना पुलिस ने किया गजवा-ए-हिंद की साजिश का खुलासा, साल 2023 में सीधे जेहाद करने की योजना

Highlightsताहिर के पास से पाई गई राष्ट्रविरोधी सामग्रीदो व्हाट्सग्रुप ग्रुप्स का एडमिन था ताहिरइन ग्रुप्स में बनाई जाती थी गजवा-ए-हिंद की योजना

पटना: पटना पुलिस ने बीती रात जिस शख्स को गिरफ्तार किया है। उससे मिली जानकारी देश की सुरक्षा और अखंडता के लिए बड़े खतरे का संकेत कर रही है। शुक्रवार को पटना पुलिस के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि एक अन्य आरोपी मार्गुव अहमद दानिश उर्फ ताहिर को बीती रात गिरफ्तार किया गया। वह फुलवारी शरीफ का रहने वाला है। उन्होंने 2006-2020 तक दुबई में काम किया। हमने फोन नंबर इंटरसेप्ट किया और राष्ट्रविरोधी सामग्री पाई। वह गजवा-ए-हिंद ग्रुप से जुड़ा है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति ने दो व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जो पाकिस्तान नंबर के जरिए बनाए गए और उसे एडमिन बनाया गया। इसमें खाड़ी देशों के कई लोग थे। एक और समूह जनवरी में बनाया गया था और इसमें बांग्लादेशी लोग थे। उन्होंने कहा कि ये समूह कश्मीर से संबंधित आतंकवाद समर्थक पोस्ट के साथ-साथ लोगों को भड़काने वाली राष्ट्रविरोधी सामग्री बांट रहे थे। इनकी साल 2023 में सीधे जिहाद में शामिल होने की उनकी योजना थी। 

आपको बता दें कि पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ में एक बड़े टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। यहां से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े दो संदिग्धों अतहर परवेज एवं मोहम्मद जलालुद्दीन की गिरफ्तारी ने आतंक के एक बड़े गिरोह एवं उनकी साजिश का पर्दाफाश किया है। इस बीच, पटना पुलिस ने यह खुलासा किया कि 12 जुलाई को पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम इन संदिग्धों के निशाने पर था।

दरअसल, पटना पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की है उसमें कहा गया है कि टेरर मॉड्यूल से जुड़े इन संदिग्धों के मंसूबे काफी खतरनाक थे। ये पीएम मोदी के कार्यक्रम में गड़बड़ी पैदा करना चाहते थे लेकिन पुलिस की मुस्तैदी की वजह से ये अपने इरादों को अमली जामा नहीं पहना पाए।

Web Title: They had plans to join direct jihad in 2023 says SSP Patna MS Dhillon

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे