राजस्था के पाली में घिनौनी वारदात!, नाबालिग बहन का 3 सालो तक भाई करता रहा रेप, लड़की ने माँ को बताया तो...

By अनिल शर्मा | Published: August 13, 2023 01:07 PM2023-08-13T13:07:28+5:302023-08-13T13:16:33+5:30

लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने घटना के बारे में अपनी मां को बताया था। लेकिन उसने आरोपी के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए दबाव डाला और मामले को नजरअंदाज कर दिया। 

Rajasthan Minor girl raped by brother in Pali pocso court sent accused to judicial custody | राजस्था के पाली में घिनौनी वारदात!, नाबालिग बहन का 3 सालो तक भाई करता रहा रेप, लड़की ने माँ को बताया तो...

राजस्था के पाली में घिनौनी वारदात!, नाबालिग बहन का 3 सालो तक भाई करता रहा रेप, लड़की ने माँ को बताया तो...

Highlights एसएचओ विक्रम सिंह ने कहा कि 18 वर्षीय लड़की ने अगस्त के पहले सप्ताह में एसपी से संपर्क किया।उसने आरोप लगाया कि 2020 में एक दिन, जब वह घर पर अकेली थी, उसके भाई ने उसके साथ बलात्कार किया।

जयपुरः राजस्थान के पाली में पॉक्सो (POCSO) अदालत ने शुक्रवार को एक शख्स को कथित तौर पर अपनी छोटी बहन से बलात्कार करने के आरोप में न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बताया जा रहा है आरोपी ने अपनी छोटी बहन से तीन साल से अधिक समय तक बलात्कार करता रहा। 

लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने घटना के बारे में अपनी मां को बताया था। लेकिन उसने आरोपी के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए दबाव डाला और मामले को नजरअंदाज कर दिया। 

घटना पाली जिले के बाली थाना क्षेत्र की बताई गई है। पुलिस के मुताबिक, लड़की ने घटना के बारे में अपनी मां को बताया लेकिन उसने उस पर किसी भी तरह की कार्रवाई ना करने को लेकर दबाव डाला। हालाँकि, जब लड़की बालिग हो गई, तो उसने पाली में पुलिस अधीक्षक (एसपी) से संपर्क किया और वारदात की पूरी जानकारी दी।

आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार) और POCSO अधिनियम की 5/6 के तहत मामला दर्ज किया गया था।  पुलिस ने उसे 10 अगस्त को गिरफ्तार किया था जिसे POSCO अदालत में शुक्रवार को पेश किया। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बाली के एसएचओ विक्रम सिंह ने कहा कि 18 वर्षीय लड़की ने अगस्त के पहले सप्ताह में एसपी से संपर्क किया। उसने आरोप लगाया कि 2020 में एक दिन, जब वह घर पर अकेली थी, उसके भाई ने उसके साथ बलात्कार किया और बाद में उसे धमकी दी कि अगर उसने इस घटना को किसी के साथ साझा किया तो वह उसे मार देगा।

उसने घटना को अपनी मां के साथ साझा किया, लेकिन सामाजिक बदनामी के डर से कोई कार्रवाई करने के बजाय, उसने अपनी बेटी पर किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए दबाव डाला और मामले को नजरअंदाज कर दिया। लड़की का आरोप है कि इसका फायदा उठाकर उसके भाई ने उसके साथ कई बार रेप किया. पुलिस के मुताबिक, लड़की की दो बहनें और एक भाई है। उनकी दो बड़ी बहनों की शादी 2019 में हुई।

सिंह ने कहा, "बलात्कार की घटना के समय लड़की नाबालिग थी, जिसके कारण POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।"

7 अगस्त को पाली जिले से एक और मामला सामने आया जहां एक 13 वर्षीय लड़की के साथ उसके पिता ने कथित तौर पर बलात्कार किया। यह घटना तब सामने आई जब पेट दर्द की शिकायत करने वाली लड़की को शनिवार को पाली के एक अस्पताल में लाया गया और उसकी सोनोग्राफी रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि वह गर्भवती थी।

Web Title: Rajasthan Minor girl raped by brother in Pali pocso court sent accused to judicial custody

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे