parents sells off 12-year-old daughter to raise money for her sibling’s treatment | बड़ी बेटी के इलाज के नहीं थे पैसे, तो परिवार ने 10,000 रुपये में छोटी बेटी को बेचा
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlights12 वर्षीय लड़की के माता-पिता ने उसे 10,000 रुपये में अपने पड़ोसी को बेच दिया।परिवार द्वारा बेचे जाने के बाद पास के लोगों ने 12 वर्षीय लड़की को चिल्लाते और रोते हुए सुना।

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक दंपति ने अपनी 16 वर्षीय बीमार बेटी के इलाज कराने के लिए पैसा जुटाने के लिए अपनी 12 वर्षीय बेटी को कथित रूप से अपने पड़ोसी के यहां बेच दिया। सरकारी बाल विकास सेवाओं (ICDS) के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों द्वारा सूचित किए जाने के बाद गुरुवार रात को नाबालिग लड़की को बचाया।

टाइम्स नाऊ रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 साल के बुलबुल (बदला हुआ नाम) के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। लड़की की 16 वर्षीय बहन को सांस लेने में दिक्कत होती है। ऐसे में अपनी बड़ी बेटी के इलाज के लिए उनके माता-पिता के पास उसके इलाज के लिए पैसे नहीं थे। 

लड़की के माता-पिता के गरीबी का फायदा उठाकर चिन्ना सुब्बैया के रूप में पहचाने जाने वाले उसके 46 वर्षीय पड़ोसी ने बुलबुल से शादी करने में दिलचस्पी दिखाई। उसने पहले भी कई मौकों पर लड़की के माता-पिता को कथित तौर पर प्रस्ताव दिए थे, उनसे कहा था कि वह अपनी बेटी की शादी उससे कर दे।

पड़ोसी ने 'नाबालिग' लड़की को खरीदकर, उससे शादी की

बुधवार को, बुलबुल के माता-पिता ने पड़ोसी के प्रस्ताव को मान लिया और अपनी छोटी बेटी सुब्बैया को 10,000 रुपये में बेच दिया। सुब्बैया ने उससे शादी की और उसे जिले के विदावलूर मंडल के धामपुर गांव में एक रिश्तेदार के घर ले गया। रात में रिश्तेदार के पड़ोसी ने बुलबुल को रोते और चिल्लाते हुए सुना। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब पड़ोसी उसके घर गए, तो सुब्बैया ने पूरी बात बताई और कहा कि उसने जो किया था उसमें कुछ भी गलत नहीं था।

ICDS के अधिकारियों ने लड़की को बचाया

पड़ोसियों ने इसके बाद आईसीडीएस अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया, जिसके बाद लड़की को गुरुवार रात बचाया गया। अधिकारियों ने बाद में बुलबुल के माता-पिता का पता लगाया और उन्हें पता चला कि उन्होंने अपनी बड़ी बेटी की सांस की बीमारी के इलाज के लिए उसे पैसे दिए हैं। सुब्बैया के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है, पुलिस ने कहा कि उससे पूछताछ की जा रही है।

एक अन्य घटना में संबंधी ने कानपुर में 7 साल की लड़की से किया रेप

बच्ची या लड़की के खिलाफ यौन उत्पीड़न के एक अन्य घटना में, उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में गुरुवार शाम सात वर्षीय एक लड़की के साथ उसके 30 वर्षीय रिश्तेदार द्वारा कथित रूप से रेप किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान पवन रैदास उर्फ ​​गुड्डू के रूप में हुई, जो नाबालिग लड़की को एक खेत में ले गया, जहां उसने कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया। बाद में लड़की ने अपने परिवार के सामने सारी बात कह सुनाई, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और मामला दर्ज किया गया। 

Web Title: parents sells off 12-year-old daughter to raise money for her sibling’s treatment

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे