पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से संबंध के आरोप में एटीएस के रडार पर गोंडा के एक दर्जन से अधिक युवक

By रुस्तम राणा | Published: August 3, 2023 06:57 PM2023-08-03T18:57:14+5:302023-08-03T18:57:14+5:30

यूपी पुलिस के अनुसार, पिछले एक महीने में इस सिलसिले में चार स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी के बाद जाँच एजेंसी सतर्कता बनाए हुए है और लगातार एक्शन ले रही है।

Over a dozen Gonda youths on ATS radar for ISI links | पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से संबंध के आरोप में एटीएस के रडार पर गोंडा के एक दर्जन से अधिक युवक

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से संबंध के आरोप में एटीएस के रडार पर गोंडा के एक दर्जन से अधिक युवक

Highlightsपिछले एक महीने में इस सिलसिले में 4 स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी के बाद जाँच एजेंसी सतर्क हैयूपी पुलिस के अनुसार, एक दर्जन से अधिक लोगों की साख सत्यापित करने के लिए टीमें तैनात की हैं ये गोंडा से पहले गिरफ्तार किए गए लोगों की दोस्तों और संपर्क सूची में शामिल हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा के एक दर्जन से अधिक लोग पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) और विभिन्न आतंकवादी संगठनों के साथ उनके संदिग्ध संबंधों के लिए आतंकवाद विरोधी दस्ते के रडार पर हैं। यूपी पुलिस के अनुसार, पिछले एक महीने में इस सिलसिले में चार स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी के बाद जाँच एजेंसी नजर बनाए हुए है। 

यूपी पुलिस के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने एक दर्जन से अधिक लोगों की साख सत्यापित करने के लिए टीमें तैनात की हैं जो गोंडा से पहले गिरफ्तार किए गए लोगों की दोस्तों और संपर्क सूची में थे। गिरफ्तार किए गए लोगों द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर उनमें से कुछ को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।”

21 वर्षीय मुकीम सिद्दीकी उर्फ अरशद को आईएसआई के साथ कथित संबंधों के आरोप में 1 अगस्त (मंगलवार) को गिरफ्तार किया गया था। वह अपने पड़ोसी 26 वर्षीय मोहम्मद रईस के माध्यम से आईएसआई नेटवर्क में शामिल हुआ था, जिसे 16 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने बताया कि अरशद और रईस गोंडा के दीनपुरवा गांव के रहने वाले हैं और बचपन से एक-दूसरे को जानते है। रईस ने गोंडा के वजीरगंज इलाके के रहने वाले 25 वर्षीय एक अन्य दोस्त मोहम्मद सलमान को भी शामिल कर लिया था।

इससे पहले, रईस को मुंबई के जोगेश्वरी (पूर्व) के 65 वर्षीय अरमान अली सैयद ने आईएसआई नेटवर्क में शामिल किया था। अधिकारी ने बताया कि सलमान और अरमान अली को 18 जुलाई को मुंबई से गिरफ्तार किया गया और जांच के लिए लखनऊ लाया गया।

इन गिरफ्तारियों से पहले, 38 वर्षीय एक आतंकी संदिग्ध सद्दाम शेख को 1 जुलाई को एटीएस ने गिरफ्तार किया था। वह भी गोंडा के बसेड़ी गांव का रहने वाला था।
 

Web Title: Over a dozen Gonda youths on ATS radar for ISI links

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे