निक्की यादव हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ 576 पेज की चार्जशीट पेश की, अगली सुनवाई 25 मई को

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 12, 2023 04:00 PM2023-05-12T16:00:59+5:302023-05-12T16:03:20+5:30

निक्की और साहिल की शादी 1 अक्टूबर, 2020 को हुई थी, लेकिन वह अब औपचारिक समारोह में उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। जब साहिल ने इस बारे में अपने परिवार को बताया, तो पांचों आरोपियों, साहिल, उसके पिता वीरेंद्र सिंह, उसके दो चचेरे भाई, आशीष कुमार और नवीन और दो दोस्त, लोकेश सिंह और अमर सिंह ने हत्या की योजना बनाई थी। साहिल को 14 फरवरी को अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Nikki Yadav murder case Delhi Police files charge sheet against 6 accused in Dwarka court | निक्की यादव हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ 576 पेज की चार्जशीट पेश की, अगली सुनवाई 25 मई को

निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट पेश की

Highlightsनिक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट पेश कीद्वारका कोर्ट में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गईद्वारका कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 मई की तारीख तय की है

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के बहुचर्चित निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने द्वारका कोर्ट में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट आईपीसी की धारा 302, 201, 202, 212, 120बी के तहत दायर की गई है। चार्जशीट में कुल 576 पेज हैं। इस मामलें में द्वारका कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 मई की तारीख तय की है।

हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस की छानबीन में साफ हो चुका है कि निक्की यादव आरोपी साहिल गहलोत की गर्लफेंड नहीं बल्कि पत्नी थी। उन दोनों ने साल 2020 में गुपचुप तरीके से ग्रेटर नोएडा के आर्यसमाज मंदिर में शादी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक, ये कत्ल अचानक नहीं हुआ था, बल्कि निक्की के कत्ल की गहरी साजिश रची गई थी।

साहिल को 14 फरवरी को अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अन्य लोगों को भी बाद में जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। पुलिस से पूछताछ के दौरान आरोपी साहिल ने खुलासा किया था कि उसने निक्की से 2020 में शादी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक निक्की और साहिल गहलोत (आरोपी) ने अक्टूबर 2020 में नोएडा के आर्य समाज मंदिर में गुप्त समारोह में शादी की थी। मामले की जांच में पुलिस को निक्की की हत्या में साहिल के साथ उसके परिवार की भी संलिप्तता के बारे में पता चला।

साहिल ने निक्की की कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने उत्तर-पश्चिम दिल्ली में अपने गांव मितरांव में 40 किमी से अधिक की दूरी तय की। वह निक्की के शव को कार में ही अपने परिवार के एक ढाबे पर छोड़ गया। और वह घर जाकर उसी शाम दूसरी महिला से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि यह मैच उसके परिवार द्वारा आयोजित किया गया था। शादी के बाद देर रात गहलोत ढाबा आया और शव को कार से निकालकर फ्रिज में रख दिया।

निक्की और साहिल की शादी 1 अक्टूबर, 2020 को हुई थी, लेकिन वह अब औपचारिक समारोह में उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। जब उसने इस बारे में अपने परिवार को बताया, तो पांचों आरोपियों, साहिल, उसके पिता वीरेंद्र सिंह, उसके दो चचेरे भाई, आशीष कुमार और नवीन और दो दोस्त, लोकेश सिंह और अमर सिंह ने हत्या की योजना बनाई थी।  पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गहलोत के परिवार को उसकी निक्की यादव के साथ शादी के बारे में जानकारी थी लेकिन वे इसके खिलाफ थे।

Web Title: Nikki Yadav murder case Delhi Police files charge sheet against 6 accused in Dwarka court

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे