मुजफ्फरपुर कांड के मास्टरमाइंड ब्रजेश ने कहा, मधु से नहीं थे कोई संबंध, मैं करना चाहता था कांग्रेस ज्वॉइन

By रामदीप मिश्रा | Published: August 8, 2018 01:22 PM2018-08-08T13:22:50+5:302018-08-08T13:23:10+5:30

पेशी पर जाते समय ब्रजेश ठाकुर ने संवाददातओं से बातचीत की, जिसमें उन्होंने बालिका गृह की कर्ता-धर्ता मधु से किसी भी प्रकार के संबंध से इनकार किया है।

Muzaffarpur Shelter Home: I was thinking of joining Congress says Brajesh Thakur | मुजफ्फरपुर कांड के मास्टरमाइंड ब्रजेश ने कहा, मधु से नहीं थे कोई संबंध, मैं करना चाहता था कांग्रेस ज्वॉइन

मुजफ्फरपुर कांड के मास्टरमाइंड ब्रजेश ने कहा, मधु से नहीं थे कोई संबंध, मैं करना चाहता था कांग्रेस ज्वॉइन

पटना, 08 अगस्तः बिहार के मुजफ्फरपुर के चर्चित बालिका अल्पवास गृह यौन उत्पीड़न कांड के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर सहित 10 आरोपियों की बुधवार को विशेष पॉक्सो कोर्ट में नियमित पेशी हुई। पेशी पर जाते समय ब्रजेश ठाकुर ने संवाददातओं से बातचीत की, जिसमें उन्होंने बालिका गृह की कर्ता-धर्ता मधु से किसी भी प्रकार के संबंध से इनकार किया है। साथ ही साथ उन्होंने कुछ अखबारों पर आरोप लगाए हैं कि वे उनके बिजनेस को बंद करवाना चाहते हैं।

ब्रिजेश ठाकुर ने पेशी पर जाते हुए कहा, 'मेरे मधु के साथ कोई भी संबंध नहीं रहे हैं। यह कुछ समाचार पत्रों द्वारा प्रचारित किया गया है जो मेरे अखबार कार्यालय को बंद करना चाहते हैं। मेरे समाचार पत्र की वजह से उनका बिजनेस प्रभावित हो रहा है, जिसकी वजह से यह सब हो रहा है।'



इसके अलावा उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस में शामिल होने की सोच रहा था, जोकि करीब-करीब मुजफ्फरपुर से चुनाव लड़ना तय हो चुका था। यह सब उसके लिए भी हो रहा है। एक भी बच्ची ने मेरा नाम नहीं लिया है, आप अपनी ओर से इसे जांच सकते हैं।' 


आपको बता दें कि बालिका गृह की कर्ता-धर्ता मधु अभी भी पुलिस और सीबीआई की गिरफ्त से बाहर है। वहीं, मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए यौन शोषण के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर की परेशानियां लगातार बढ़ रही हैं। मंगलवार को ब्रजेश ठाकुर के समस्तीपुर स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। 

हालांकि सीबीआई की टीम ने फिलहाल बालिका गृह को खोलकर जांच नहीं की। मजिस्ट्रेट की निगरानी में सीबीआई की टीम जल्द ही बालिका गृह के कमरों को खोलकर जांच करेगी। इसके लिए प्रक्रिया पूरी की जा रही है। वहीं, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर द्वारा संचालित कई एनजीओ का पता चलने के बाद सरकार ने तत्काल प्रभाव से सभी बाल गृह और वद्धाश्रमों के फंड को रोक दिया था। 

उल्लेखनीय है कि बालिका गृह यौन शोषण मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टिस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। टिस ने 7 महीनों तक 38 जिलों के 110 संस्थानों का सर्वेक्षण किया। इस सर्वेक्षण में एक और चौंकाने वाला तथ्य यह है कि शोषण की शिकार हुई सभी बच्चियां 18 साल से कम उम्र की हैं। इनमें भी ज्यादातर की उम्र 13 से 14 साल के बीच है। इस रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए यौन उत्पीड़न में बाल कल्याण समिति के सदस्य और संगठन के प्रमुख भी बच्चियों के शोषण में शामिल थे।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Muzaffarpur Shelter Home: I was thinking of joining Congress says Brajesh Thakur

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे