मुंबई एयर होस्टेस हत्याकांड के आरोपी ने पुलिस स्टेशन के लॉकअप में लगाई फांसी, पुलिस हिरासत में उसका आखिरी दिन था

By अनिल शर्मा | Published: September 8, 2023 01:54 PM2023-09-08T13:54:32+5:302023-09-08T14:00:49+5:30

पुलिस वारदात में शामिल हथियार को ढूंढने के लिए अटवाल को अपराध स्थल पर ले गई थी और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया। पुलिस ने एक चाकू बरामद किया है। अटवाल ने एयर होस्टेस की गर्दन काट दी थी। 

Mumbai air hostess murder accused vikram atwal hangs himself in police station lockup | मुंबई एयर होस्टेस हत्याकांड के आरोपी ने पुलिस स्टेशन के लॉकअप में लगाई फांसी, पुलिस हिरासत में उसका आखिरी दिन था

मुंबई एयर होस्टेस हत्याकांड के आरोपी ने पुलिस स्टेशन के लॉकअप में लगाई फांसी, पुलिस हिरासत में उसका आखिरी दिन था

Highlightsआरोपी 24 वर्षीय एयर होस्टेस की हत्या के आरोप के बाद पुलिस हिरासत में था। एयर होस्टेस रूपल की रविवार (3 सितंबर) को पवई स्थित उसके फ्लैट में हत्या कर दी गई।आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस हिरासत में रखा गया था।

मुंबई: एयर होस्टेस हत्याकांड का 40 वर्षीय आरोपी हाउसकीपिंग स्टाफ विक्रम अटवाल ने शुक्रवार सुबह आत्महत्या कर ली। आरोपी रविवार को अपने पवई फ्लैट में 24 वर्षीय एयर होस्टेस की हत्या के आरोप के बाद पुलिस हिरासत में था। विक्रम ने कथित तौर पर पुलिस लॉक-अप के अंदर शुक्रवार आत्महत्या कर ली। 

मामला तब सामने आया जब गार्ड चक्कर लगा रहे थे। उन्होंने कथित तौर पर उसे लॉकर के अंदर छत से लटका हुआ पाया। पुलिस ने कहा कि उसने खुद को फांसी लगाने के लिए अपनी ही पैंट का इस्तेमाल किया था। मामला सुबह करीब 6:30 बजे सामने आया। यह घटना अंधेरी पुलिस स्टेशन के लॉक-अप में हुई जहां उसे रखा गया था।

अटवाल के लिए शुक्रवार को पुलिस हिरासत में उसका आखिरी दिन था, मंगलवार को अंधेरी की एक स्थानीय अदालत ने उसे  मेडिकल जांच और पूछताछ के लिए तीन दिन की सजा सुनाई थी। पुलिस वारदात में शामिल हथियार को ढूंढने के लिए अटवाल को अपराध स्थल पर ले गई और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया।पुलिस ने एक चाकू बरामद किया है। अटवाल ने एयर होस्टेस की गर्दन काट दी थी। 

अदालत में सुनवाई के दौरान, पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि अटवाल को उसके शरीर में पाए गए खरोंच और चोट के निशान की जांच के लिएमेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा। इसका मकसद मामले से यौन उत्पीड़न या बलात्कार की संभावना को पूरी तरह से खारिज करना था। पीड़िता रूपल ओग्रे की प्रारंभिक चिकित्सा जांच के अनुसार, बलात्कार या यौन उत्पीड़न के कोई लक्षण नहीं पाए गए। फिर भी, राजावाड़ी अस्पताल के डॉक्टरों ने अभी तक पूरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी नहीं की है।

एयर होस्टेस रूपल की रविवार (3 सितंबर) को पवई स्थित उसके फ्लैट में हत्या कर दी गई। अटवाल सफाई के काम के बहाने घर में घुसा था। यह जानते हुए कि वह अकेली है, अटवाल ने कथित तौर पर उसके साथ जबरदस्ती की और उसे धमकाने के लिए चाकू भी तान दिया। रूपल ने इसका कड़ा प्रतिरोध किया। हाथापाई के दौरान जब रूपल ने मदद मांगने के लिए मुख्य दरवाजे की ओर भागने की कोशिश की, तो उसने चाकू से उसकी गर्दन काट दी।

अटवाल उसके शव को घसीटकर बाथरूम में ले गया, घटनास्थल को साफ किया और अपने घर भाग गया। अपराध की सूचना मिलने के 14 घंटे के भीतर अटवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान अटवाल ने पुलिस को बताया कि रूपल ने अपराध से दो दिन पहले यानी 1 सितंबर को अपना काम ठीक से नहीं करने के लिए उस पर "चिल्लाई" थी। यह जानते हुए कि वह अकेली रहती है, उसे वह सबक सिखाना चाहता था। अटवल ने अदालत में कबूल किया कि वह उसके साथ बलात्कार करना चाहता था, और उसे डराने के लिए चाकू ले आया था। इस बीच, रूपल के परिवार के सदस्य पोस्टमॉर्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए वापस छत्तीसगढ़ ले गए।

Web Title: Mumbai air hostess murder accused vikram atwal hangs himself in police station lockup

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे