नाबालिग के साथ कई बार किया बलात्कार, दोस्त ने बनाया वीडियो, ऐसे हुआ खुलासा

By अंजली चौहान | Published: May 4, 2024 10:49 AM2024-05-04T10:49:52+5:302024-05-04T10:49:57+5:30

सूरत में एक 14 साल की लड़की का बार-बार रेप किया गया और वीडियो भी बनाया गया।

Minor raped multiple times in Surat friend made video this is how it was revealed | नाबालिग के साथ कई बार किया बलात्कार, दोस्त ने बनाया वीडियो, ऐसे हुआ खुलासा

नाबालिग के साथ कई बार किया बलात्कार, दोस्त ने बनाया वीडियो, ऐसे हुआ खुलासा

सूरत: गुजरात के सूरत के भाथेना इलाके से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर आई है, जहां एक नाबालिग का बार-बार बलात्कार किया गया। 14 वर्षीय लड़की का 22 वर्षीय आरोपी द्वारा बलात्कार किया गया और तो और उसके दोस्त ने इसका वीडियो भी बनाया। आरोपी के दोस्त ने इस पूरे दुष्कर्म का वीडियो बनाया और लड़की को डराया-धमकाया। 

मामले का खुलासा होते ही सूरत पुलिस फौरन एक्शन में आई और मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। 

आरोपी गिरफ्तार 

गौरतलब है कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी की पहचान जीतू राणा और पप्पू चौधरी के रूप में हुई है, जिन्हें सलाबतपुरा पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, सलाबतपुरा पुलिस ने गंभीर शिकायत पर तुरंत प्रतिक्रिया दी, जिससे राणा और चौधरी दोनों को पकड़ लिया गया। जहां राणा पर कथित बलात्कार के आरोप हैं, वहीं चौधरी पर न केवल यौन उत्पीड़न की रिकॉर्डिंग करने बल्कि पीड़िता को धमकी देने का भी आरोप है।

पुलिस उपायुक्त भागीरथ गढ़वी ने खुलासा किया कि पीड़िता और राणा के रास्ते भाथेना में एक कपड़ा मील में मिलते थे। जहां वे एक-दूसरे के साथ काम करते थे। अपनी मां के साथ कार्यस्थल पर पीड़िता की मौजूदगी का फायदा उठाते हुए, राणा ने उसे अपने जघन्य कृत्यों में फंसाने के लिए शादी के झूठे वादों का इस्तेमाल किया और कपड़ा इकाई जहां वह रहता था, की सीमा के भीतर अत्याचार किया।

राणा के रूममेट चौधरी ने गुप्त रूप से एक यौन हमले की रिकॉर्डिंग करके निंदनीय कार्य किया। उनकी संलिप्तता सोची समझी दुर्भावना को रेखांकित करती है जो अक्सर ऐसे घृणित अपराधों के साथ होती है।

कानून प्रवर्तन द्वारा त्वरित कार्रवाई के परिणामस्वरूप दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी हुई, जो अब भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं। जैसे-जैसे अधिकारी अपनी जांच जारी रखते हैं, पीड़िता और उसके परिवार को उस पर हुए आघात को पहचानते हुए सहायता प्रदान की जाती है।

कैसे हुआ वारदात का खुलासा?

रिपोर्ट के अनुसार, परेशान करने वाली सच्चाई तब सामने आई जब पीड़िता की मां की नजर चौधरी द्वारा कैप्चर किए गए आपत्तिजनक वीडियो फुटेज पर पड़ी। पीड़िता की मां के वीडियो देखने के बाद उसने इसकी सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो सका। 

Web Title: Minor raped multiple times in Surat friend made video this is how it was revealed

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे