गांधी के पुतले पर गोलियां बरसाने वाली पूजा पांडेय और उसका पति गिरफ्तार, शिवराज और उमा भारती के साथ वायरल हुई थी तस्वीरें

By पल्लवी कुमारी | Published: February 6, 2019 08:50 AM2019-02-06T08:50:15+5:302019-02-06T08:50:15+5:30

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीते बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांधी जी के पुतले को गोली मारी थी। पूजा शकुन पांडे ने महात्मा गांधी के पुतले पर तीन गोलियां चलाईं, पेट्रोल छिड़कर पुतले को फूंका और मिठाई बांटी थी।

Mahatma Gandhi effigy hindu mahasabha Pooja Pandey and husband arrested from Delhi | गांधी के पुतले पर गोलियां बरसाने वाली पूजा पांडेय और उसका पति गिरफ्तार, शिवराज और उमा भारती के साथ वायरल हुई थी तस्वीरें

गांधी के पुतले पर गोलियां बरसाने वाली पूजा पांडेय और उसका पति गिरफ्तार, शिवराज और उमा भारती के साथ वायरल हुई थी तस्वीरें

Highlightsइस घटना के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज ने ता शिवराज सिंह चौहान ने आलोचना की थी।घटना के वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय समेत 13 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पूण्यतिथि पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के नौरंगाबादा इलाके में महात्मा गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से फायरिंग करने वाली महिला और हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अभी पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि पूजा शकुन पांडेय और उसके पति अशोक पांडेय को नोएडा या दिल्ली में से कहां से गिरफ्तार किया गया था। 

पुलिस ने इस पूरे मामले में 13 लोगों पर केस दर्ज किया था। पहले ही इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस बाकी आरोपियों को पकड़ने की कोशिश में लगी हुई है। अलीगढ़ पुलिस ने मंगलवार की देर रात दोनों को गिरफ्तार किया है।

महात्मा गांधी का पूतला फूंक लगाए गए थे  'गोडसे जिंदाबाद' के नारे 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बीते बुधवार को अखिल भारतीय हिंदू महासभा की पूजा पांडे ने अपने साथियों के साथ मिलकर गांधी जी के पुतले को गोली मारी थी। पूजा शकुन पांडे ने महात्मा गांधी के पुतले पर तीन गोलियां चलाईं, पेट्रोल छिड़कर पुतले को फूंका और मिठाई बांटी थी। इतना ही नहीं इस दौरान 'गोडसे जिंदाबाद' के नारे भी लगाए गए थे। 


शिवराज सिंह चौहान ने जताई थी आपत्ति 

इस घटना के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज ने ता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बोला, 'हिन्दू महासभा की नेता पूजा पांडेय जैसा कृत्य कोई विकृत मानसिकता वाला ही कर सकता है। यह सभ्य मानव के लक्षण नहीं हैं। अहिंसा के पुजारी के पुतले के साथ हिंसात्मक स्वांग भी अक्षम्य अपराध है। देश कभी क्षमा नहीं करेगा। गांधी जी कभी मर नहीं सकते हैं, वो हमारी आत्मा में रहते हैं।'

शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के साथ दिखी थी तस्वीर 

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे बीजेपी के दिग्गज नेताओं के साथ दिखी थी। जिनमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती थे।

क्या है पूरा मामला?

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरी ने बताया कि बुधवार को गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर आज नौरंगाबाद इलाके के एक घर में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांधी के पुतले पर एयर पिस्टल से गोलियां दागी। इसका वीडिया वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू महासभा की महिला नेता पूजा शकुन पांडेय समेत 13 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अभी तक किसी को गिरफ्तार नही किया गया है जबकि पुलिस आरोपियो की धर पकड़ के लिये छापेमारी कर रही है।

 

Web Title: Mahatma Gandhi effigy hindu mahasabha Pooja Pandey and husband arrested from Delhi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे