उज्जैनः दुर्लभ कश्यप और शाहनवाज गैंग के बीच गैंगवार, एक की मौत, दूसरा घायल, हेलावाड़ी में फायरिंग और चाकूबाजी

By बृजेश परमार | Published: September 7, 2020 08:53 PM2020-09-07T20:53:17+5:302020-09-07T20:53:17+5:30

गैंगवार में शामिल बदमाशों की तलाश की जा रही है। जीवाजीगंज सीएसपी ए आर नेगी के अनुसार रविवार-सोमवार दरमियानी रात दुर्लभ पिता मनोज अपने साथियों के साथ हेला वाडी में चाय की दुकान पर अपने साथियों के साथ गया था।

Madhya Pradesh Ujjain Kashyap and Shahnawaz gang one killed other injured firing in Helawadi and stabbing | उज्जैनः दुर्लभ कश्यप और शाहनवाज गैंग के बीच गैंगवार, एक की मौत, दूसरा घायल, हेलावाड़ी में फायरिंग और चाकूबाजी

घटना की जानकारी लगते ही एएसपी रुपेश द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे थे।

Highlightsदोनों के बीच अनबन हुई। दुर्लभ ने इसी के चलते अपने पास से पिस्टल निकाल कर उस पर फायर कर दिया। शाहनवाज के घायल होने पर उसके साथियों ने दुर्लभ को घेरकर धारदार हथियारों से हमला कर उसकी स्थल पर ही हत्या कर दी।पुलिस ने अभिषेक और भूरा को हिरासत में ले लिया है। घटनास्थल से पुलिस को न तो पिस्टल मिला है और न ही उसका खाली खोखा।

उज्जैनःरविवार आधी रात को जीवाजीगंज क्षेत्र के हेला वाडी में दुर्लभ कश्यप और शाहनवाज गैंग के बीच हुई गैंगवार में दुर्लभ की हत्या कर दी गई, वहीं शाहनवाज गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस ने दो बदमाशों को हिरासत में लिया है।

दोनों ही पक्षों पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। गैंगवार में शामिल बदमाशों की तलाश की जा रही है। जीवाजीगंज सीएसपी ए आर नेगी के अनुसार रविवार-सोमवार दरमियानी रात दुर्लभ पिता मनोज अपने साथियों के साथ हेला वाडी में चाय की दुकान पर अपने साथियों के साथ गया था।

यहीं पर शाहनवाज आपने भाई के साथ खड़ा था। यहीं पर दोनों के बीच अनबन हुई। दुर्लभ ने इसी के चलते अपने पास से पिस्टल निकाल कर उस पर फायर कर दिया। शाहनवाज के घायल होने पर उसके साथियों ने दुर्लभ को घेरकर धारदार हथियारों से हमला कर उसकी स्थल पर ही हत्या कर दी।

गैंगवार की यह घटना बीती रात करीब 1:30 से 2:00 बजे की बताई जा रही है। दुर्लभ के साथी अभिषेक की रिपोर्ट पर पुलिस ने दुर्लभ की हत्या के मामले में शाहनवाज,शादाब,रमीज,राजा,भूरा को आरोपी बनाया है। दूसरी और से शहनवाज पर प्राणघातक हमले के मामले में पुलिस ने भूरा की रिपोर्ट पर दुर्लभ कश्यप,अभिषेक,अमित,चयन,राजदीप को आरोपी बनाया है। पुलिस ने अभिषेक और भूरा को हिरासत में ले लिया है। घटनास्थल से पुलिस को न तो पिस्टल मिला है और न ही उसका खाली खोखा।

घायल शाहनवाज को जिला अस्पताल से रात को ही इंदौर रेफर कर दिया गया था। एफएसएल अधिकारी ‍प्रिती गायकवाड़ के अनुसार घटना स्थल पर फायर आर्म्स के कोई निशान नहीं मिले हैं। एक आरोपी जिसे गोली लगने की बात कही गई वह भी घटना स्थल पर नहीं मिला है।

मृतक दुर्लभ के शरीर पर फायर आर्म्स का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।इसी लिए उसका एक्सरे करवाया गया था लेकिन उसमें भी गोली लगने जैसा कुछ नहीं आया। मृतक के शरीर के उपरी भाग में ही धारदार हथियारों के घाव थे।पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में करीब 34 वार सामने आए हैं।

क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि करीब 7-8 फायर की आवाजें सूनने में आई। घटना की जानकारी लगते ही एएसपी रुपेश द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी पहुंचे थे। आसपास के लोगों से पूरी जानकारी ली। सोमवार को एसपी सुश्री सविता सुहाने ने घटनास्थल पर जाकर जायजा लेकर मौजूद लोगों से कई बिंदुओं पर पूछताछ की।
गैंगवार को लेकर हेलावाडी में कड़ी सुरक्षा लगाई गई है।

पुरानी रंजिश का मामला-

2018 में सोशल मीडिया के माध्यम से दुर्लभ कश्यप नामक हिस्ट्रीशीटर बदमाश उभर कर सामने आया था । उसी समय इस गैंग के 23 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था,जो कि नई उम्र के थे और इनमें कुछ नाबालिक,इनके ऊपर  गुंडागर्दी,मारपीट,लोगों को डराने के कारण गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

सूत्रों के अनुसार दुर्लभ एवं शाहनवाज 16-17 वर्ष की उम्र में ही अपराध में सक्रिय हो गए थे। उनके बीच तभी से दुश्मनी चली आ रही थी।वर्ष 2018 में दुर्लभ को जीवाजीगंज थाना क्षेत्र में ही लोगों को डराने धमकाने,गाडियां फोडने के साथ ही अन्य मामलों में गैंग के साथ पकड़ा गया था।

उसकी गैंग ने सोश्ल मिडिया पर हथियारों के साथ  फोटो डालकर अपने आप को चर्चित किया था।उस दौरान दुर्लभ को बाल अपराधी मानकर कार्रवाई की गई थी। सूत्रों का कहना है कि शाहनवाज और दुर्लभ के बीच टसल पूर्व से ही चली आ रही थी। जेल से बाहर आने के बाद दोनों ही पक्ष अपराध में सक्रिय हो गए थे।

पांच गैंग मायनर से मैजर में आए- सुत्रों के अनुसार दुर्लभ कश्यप की तरह ही शहर में पांच गैंग अस्तित्व में हैं।नाबालिग से इनके अपराधों का खाका शुरू हुआ है।इन्ही में दो गैंग आमने सामने हुए हैं।शेष तीन गैंग अर्जुन मालवीय,बुंदेला एवं संजय नगर नाना खेड़ा का गैंग शामिल है। अघोषित तौर पर इन गैंग्स को शातिर अपराधी संचालित कर रहे हैं जिनमें एक महिला अपराधी का नाम भी सामने आता है।इन गैंग्स में नाबालिग बच्चों को शामिल कर उन्हे अपराध के क्षेत्र में डाला जा रहा है।

-दोनों के बीच आकस्मिक विवाद पैदा हुआ,जिसके चलते दुर्लभ की हत्या की गई।स्थल पर एक मात्र फायर हुआ है। खाली खोल और पिस्टल नहीं मिला है।पुलिस पूरे मामले का खुलासा करने में लगी है। -रुपेश द्विवेदी,एएसपी, शहर उज्जैन

Web Title: Madhya Pradesh Ujjain Kashyap and Shahnawaz gang one killed other injured firing in Helawadi and stabbing

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे