Lucknow Crime News: पत्नी भावना सिंह और साला देवेंद्र वर्मा ने पीएसी इंस्पेक्टर और पति सतीश कुमार को तीन गोलियां मारी, अस्पताल में दम तोड़ दिया, आखिर जीवनसंगिनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 20, 2023 02:14 PM2023-11-20T14:14:47+5:302023-11-20T14:16:46+5:30

Lucknow Crime News: पुलिस उपायुक्त विनीत जायसवाल ने सोमवार को बताया कि 12 नवंबर को दिवाली की रात करीब सवा दो बजे कृष्णानगर थाने को सूचना मिली कि मानसनगर के रहने वाले और प्रयागराज में पीएसी की चौथी बटालियन में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात (पुलिस इंस्पेक्टर के समकक्ष) सतीश कुमार को गोली मार दी गई है।

Lucknow Crime News Wife Bhavana Singh and sala Devendra Verma arrest shot PAC inspector husband Satish Kumar three times died hospital why did spouse take step | Lucknow Crime News: पत्नी भावना सिंह और साला देवेंद्र वर्मा ने पीएसी इंस्पेक्टर और पति सतीश कुमार को तीन गोलियां मारी, अस्पताल में दम तोड़ दिया, आखिर जीवनसंगिनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया

file photo

Highlightsघायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां तोड़ दिया।मामले को सुलझाने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया था।मुख्य आरोपी देवेन्द्र वर्मा (मृतक का साला) और मृतक की पत्नी भावना सिंह हैं।

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के मानसनगर इलाके में दिवाली की देर रात घर के बाहर हुई एक पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में उसकी पत्नी और साले को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त विनीत जायसवाल ने सोमवार को बताया कि 12 नवंबर को दिवाली की रात करीब सवा दो बजे कृष्णानगर थाने को सूचना मिली कि मानसनगर के रहने वाले और प्रयागराज में पीएसी की चौथी बटालियन में क्वार्टर मास्टर के पद पर तैनात (पुलिस इंस्पेक्टर के समकक्ष) सतीश कुमार को गोली मार दी गई है।

उन्हें घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। जायसवाल ने कहा कि मामले को सुलझाने के लिए पांच टीमों का गठन किया गया था और साक्ष्य इकट्ठा करने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जायसवाल ने बताया "मुख्य आरोपी देवेन्द्र वर्मा (मृतक का साला) और मृतक की पत्नी भावना सिंह हैं।

अपराध में प्रयुक्त अवैध पिस्तौल, पहने हुए कपड़े, घटना की रात आरोपी व्यक्ति द्वारा अपराध में इस्तेमाल की गई साइकिल भी बरामद कर ली गई है ।’’ उन्होंने बताया कि देवेंद्र वर्मा (35) और भावना सिंह (40) के खिलाफ कृष्णा नगर पुलिस स्टेशन में भादंसं की धारा 34 (साझा मंशा को आगे बढ़ाने के लिए कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) और 302 (हत्या के लिए सजा) तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रादेशिक सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) में तैनात 42 वर्षीय सतीश कुमार को दिवाली की देर रात लखनऊ में उनके घर पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी।

परिजन कुमार को लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सतीश कुमार इंस्पेक्टर रैंक के समकक्ष पद पर थे। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध और मुख्यालय) आकाश कुलहरि ने बताया था कि मृतक प्रयागराज में पीएसी की चौथी बटालियन में तैनात थे ।

कुलहरि ने बताया था कि सतीश को तीन गोलियां लगीं। एक गोली उनकी बांह में लगी, जबकि दो गोलियां उनकी गर्दन पर लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। कुल्हारी ने कहा था कि शुरुआती जांच में परिवार में विवाद की बात सामने आई है।

Web Title: Lucknow Crime News Wife Bhavana Singh and sala Devendra Verma arrest shot PAC inspector husband Satish Kumar three times died hospital why did spouse take step

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे