Killer Mother: सीईओ सुचना सेठ ने पति से बच्चे को दूर रखने के लिए कर दिया उसका कत्ल, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 10, 2024 11:17 AM2024-01-10T11:17:37+5:302024-01-10T11:20:50+5:30

महिला सीईओ सुचना सेठ द्वारा गोवा में किये गये अपने चार साल के बेटे की हत्या में पुलिस को जांच में पता चला है कि वो पति से तलाक के मामले को लेकर बहुत आक्रोश में थीं, इस कारण उन्होंने अपने बच्चे की हत्या कर दी।

Killer Mother: CEO Suchana Seth murdered her child to keep her away from her husband, know the whole matter | Killer Mother: सीईओ सुचना सेठ ने पति से बच्चे को दूर रखने के लिए कर दिया उसका कत्ल, जानिए पूरा मामला

फाइल फोटो

Highlightsसुचना सेठ पति से तलाक को लेकर आक्रोश में थीं, इस कारण उन्होंने अपने बच्चे की हत्या कर दीदरअसल कोर्ट ने आदेश दिया था कि सुचना सेठ के पति अपने बच्चे के साथ समय बिता सकते हैंकोर्ट का यह आदेश सुचना को नागवार गुजरा और उन्होंने गुस्से में बचचे की हत्या कर दी

पणजी: बेंगलुरु में स्टार्ट-अप कंपनी चलाने वाली महिला सीईओ सुचना सेठ द्वारा गोवा में किये गये अपने चार साल के बेटे की हत्या में पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद बताया है कि पति से तलाक के मामले को लेकर मन में पनपा आक्रोश बच्चे की हत्या का मुख्य कारण बना।

इस संबंध में उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक निधिन वाल्सन ने बीते मंगलवार को बताया कि गोवा के होटल में अपने बेटे की कथित हत्या करने वाली आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ अदालत के हालिया आदेश से नाखुश थी, जिसने कोर्ट ने उनके पति को अपने बच्चे के साथ समय बिताने की अनुमति दी थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ और उनका पति के बीच साल 2022 से तलाक की कार्यवाही चल रही है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक निधिन वाल्सन ने कहा, "गोवा की कोर्ट ने मां को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पिता ने मृत लड़के की शिनाख्त की। आरोपी महिला के पति ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सुचना और उन्होंने 2010 में शादी की थी लेकिन 2022 में उन दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। अदालत ने रविवार को आदेश दिया कि पिता अपने बेटे के साथ समय बिता सकते हैं। जांच अधिकारी भी बता रहे हैं कि आरोपी महिला अदालत के आदेश से नाखुश थी।"

मालूम हो कि बेंगलुरु की एक स्टार्ट-अप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुचना सेठ ने गोवा के एक होटल में अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी मशक्कत से उसे उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो बच्चे के शव के साथ फरार होने का प्रयास कर रही थी।

पुलिस ने कहा कि आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में उस समय पकड़ा गया जब वह टैक्सी से अपने बेटे के शव को बैग में भरकर भागने की कोशिश कर रही थी।

गोवा पुलिस के अनुसार महिला सीईओ सुचना सेठ ने बेटे की हत्या के बाद होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु के लिए टैक्सी की व्यवस्था करने के लिए कहा। जब वो होटल से चेकआउट कर गईं तो होटल के कर्मचारियों को उनके कमरे में खून के धब्बे मिले। जिसके बाद होटल कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने कहा कि सुचना मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली सुचना को पकड़ने के लिए पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से कोंकणी भाषा में की, ताकि सुचना उनकी बात को न समझ सके। पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि वो कैब को बेंगलुरु से लगभग 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग में निकटतम पुलिस स्टेशन में ले जाए।

उसके बाद कैब ड्राइवर पुलिस के बताए अनुसार चित्रदुर्ग के थाने में पहुंचा, जहां पुलिस ने सुचना सेठ को गिरफ्तार कर लिया और उनके बेटे का शव उस बैग के अंदर से बरामद किया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भभेज दिया है और सेठ के पति को भारत लौटने के लिए कहा है।

फिलहाल सुचना सेठ कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस सुचना से और अधिक पूछताछ करना चाहती है।माइंडफुल एआई लैब के लिंक्डइन पेज के अनुसार सुचना सेठ 2021 के लिए एआई एथिक्स में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक थीं। उनके खुद के लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो थीं और एक डेटा साइंटिस्ट रही हैं।

Web Title: Killer Mother: CEO Suchana Seth murdered her child to keep her away from her husband, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे