केरल: ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी ने ली एक और जान, पत्नी की अश्लील तस्वीर के जरिये शख्स को दे रहे थे धमकी, बदनामी से त्रस्त होकर दी पीड़ित ने दी जान

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2023 09:38 AM2023-09-17T09:38:52+5:302023-09-17T09:47:07+5:30

केरल में कलपेट्टा के कनियमबेट्टा पंचायत स्थित अरिमुला में एक ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी की धमकी से त्रस्त आकर अजयराज चिरकोनाथू ने महज 3,747 रुपये उधार की खातिर अपनी जान दे दी।

Kerala: Online loan app company took another life, a person committed suicide due to threats | केरल: ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी ने ली एक और जान, पत्नी की अश्लील तस्वीर के जरिये शख्स को दे रहे थे धमकी, बदनामी से त्रस्त होकर दी पीड़ित ने दी जान

फाइल फोटो

Highlightsकेरल के कलपेट्टा में ऑनलाइन लोन ऐप के चक्कर में फंसकर एक शख्स ने दी जान ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी ने मृतक को उसकी पत्नी की अश्लील तस्वीरों के जरिये धमकी दी मृतक अजयराज किडनी रोग से ग्रसित था, उसने इलाज के लिए महज 3,747 रुपये का उधार लिया था

कलपेट्टा:केरल में ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी के कारण एक शख्स ने आत्महत्या कर ली है। जी हां, यह ह्दय विदारक घटना कलपेट्टा के कनियमबेट्टा पंचायत स्थित अरिमुला में उस वक्त हुई, जब ऑनलाइन ऋण कंपनी की धमकी के कारण किडनी के रोगी अजयराज चिरकोनाथू ने बीते शनिवार को अपनी जान दे दी।

समाचार वेबसाइट द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार वायनाड के अरिमुला के रहने वाले 44 साल के अजयराज चिरकोनाथू एक बागान में एक पेड़ पर फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के अनुसार अजयराज ने वित्तीय समस्याओं के कारण ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी से पैसे कर्ज लिये थे। पुलिस का प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अजयराज आर्थिक बोझ और लोन ऐप कंपनी से मिल रही रोजाना की धमकियों से त्रस्त होकर मौत को गले लगा लिया।

बताया जा रहा है कि मृतक अजयराज कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे और लॉटरी टिकट बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाते थे। अजयराज के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं। उनकी पत्नी घर खर्च के लिए दिहाड़ी मजदूरी करती थीं।

पुलिस के अनुसार अजयराज ने अपने इलाज के लिए कुछ लोगों से पैसे उधार लिए थे लेकिन किसी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसने ऑनलाइन लोन ऐप कंपनी से भी पैसे लिये हुए थे, जिसे चुकाने के लिए कंपनी द्वारा उसे बार-बार धमकी दी जा रही थी। बीते शुक्रवार को रोजाना की तरह अजयराज लॉटरी टिकट बेचने के लिए घर से निकला था।

रास्ते में उसने अपनी पत्नी को फोन किया कि वह कलपेट्टा से बिक्री के लिए लॉटरी की और टिकटें लेने जा रहा है और वापसी में उसे देर हो जाएगी। लेकिन शाम में अजयराज लापता हो गया और उनका वाहन अरिमुला एस्टेट के पास लावारिस पाया गया। उसके बाद रिश्तेदारों और दोस्तों ने अजयराज की तलाश की लेकिन शनिवार की सुबह वह उन्हें बागान में फंदे से लटका हुआ मिला।

मामले की पड़ताल करने पर पुलिस को पता चला कि शुक्रवार आधी रात के आसपास अजयराज के रिश्तेदारों और दोस्तों को एक अज्ञात नंबर से उसकी पत्नी की कुछ अश्लील और विकृत तस्वीरें मिलीं।

इस संबंध में अजयराज की पड़ोसी और वार्ड सदस्य रोशमा रमेश ने कहा, "ऑनलाइन ऋण कंपनी के उत्पीड़न का खुलासा तब हुआ जब शनिवार सुबह उसके दोस्तों और रिश्तेदारों ने फोन करना शुरू किया और उसकी पत्नी की तस्वीरों के बारे में रिपोर्ट करना शुरू किया।"

मीनांगडी पुलिस और साइबर सेल ने घटना की शुरूआती जांच के बाद पाया कि 9 सितंबर को अजयराज ने 'कैंडीकैश' नाम के लोन ऐप से 3,747 रुपये उधार लिए थे। फिलहाल पुलिस ने उसकी मौत को अप्राकृतिक मौत मानते हुए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि, जांच में साफ हुआ है कि मृतक को उत्तर भारत की ऑनलाइन ऋण कंपनी 'कैंडीकैश' द्वारा धमकी दी गई थी।

लोन कंपनी ने अजयराज की पत्नी की अश्लील तस्वीरें उसके रिश्तेदारों और दोस्तों को भेजी और उनसे अजयराज को पैसे देने के लिए कहने के लिए कहा। पुलिस ने मामले की विस्तृत जांच के लिए अजयराज का फोन जब्त कर लिया है।

मीनांगडी पुलिस ने कहा कि यदि मामले में साइबर विंग से अधिक विस्तृत जांच की आवश्यकता है तो आईटी अधिनियम और आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराएं जोड़कर मामले को साइबर पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

(आत्महत्या समस्या का समाधन कतई नहीं है। यदि आप उपरोक्त खबर से व्यथित महसूस करते हैं या ऐसे किसी संकटग्रस्त व्यक्ति को जानते हैं तो स्नेहा फाउंडेशन - 04424640050 (24x7 उपलब्ध) पर कॉल करें।)

Web Title: Kerala: Online loan app company took another life, a person committed suicide due to threats

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे