जम्मू-कश्मीर: पहले नाम पूछा फिर गोली मार दी, शोपियां में कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकी हमला

By शिवेंद्र राय | Published: August 16, 2022 01:51 PM2022-08-16T13:51:14+5:302022-08-16T13:57:51+5:30

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेब के बागान में काम कर रहे दो कश्मीरी पंडित भाइयों की आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। आतंकियों ने दोनो भाईयों से पहले उनका नाम पूछा फिर गोलियां बरसा दीं। टारगेट किलिंग में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार की मौत हो गई, जबकि दूसरे भाई गंभीर रूप से घायल हो गए।

Kashmiri Pandit shot dead by terrorists in J&K Shopian | जम्मू-कश्मीर: पहले नाम पूछा फिर गोली मार दी, शोपियां में कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकी हमला

हमले में घायल पिंटू कुमार

Highlightsजम्मू-कश्मीर के शोपियां में फिर टारगेट किलिंगनाम पूछकर कश्मीरी पंडित भाइयों को गोली मार दीएक भाई की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

शोपियां : जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हमले की घटनाएं कम ही नहीं हो रही हैं। अब शोपियां में एक बार फिर टारगेट किलिंग की घटना हुई है। शोपियां के चोटीगाम गांव में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों को गोली मार दी। इस घटना में एक भाई की मौत हो गई और दूसरे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकियों के टारगेट किलिंग का शिकार हुए कश्मीरी पंडितों की पहचान सुनील कुमार और पिंटू कुमार के रूप में हुई है। आतंकियों ने दोनों भाइयों पर तब हमला किया जब वह सेब के बागान में का काम कर रहे थे। इस हमले की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

आतंकियों ने सेब के बागान में काम कर रहे दोनो भाईयों से पहले उनका नाम पूछा। जब उन्हें चला कि ये कश्मीरी पंडित हैं तब आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी। इस घटना के बाद आईजीपी कश्मीर ने कहा, "महिलाओं, बच्चों, निहत्थे पुलिसवालों और बाहरी मजदूरों समेत निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाकर आतंकवादी घाटी में हमारे शांति लाने के प्रयास को नहीं रोक सकते हैं। कश्मीर के सभी 3 इलाकों में, विशेष रूप से विदेशी आतंकवादियों के खिलाफ हमारे ऑपरेशन एक साथ जारी रहेंगे।"

इस घटना के बाद राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है।  एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी कश्मीरी पंडितों पर लगातार हो रहे हमलों को लेकर सरकार को घेरा है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,  "कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी द्वारा नियुक्त एलजी हैं, मोदी का प्रशासन है, वो नाकाम साबित हुआ। 370 को हटाया गया ताकि कश्मीरी पंडित को फायदा होगा लेकिन वो असुरक्षित हैं। कश्मीरी पंडित  घाटी छोड़कर जाना चाहते हैं। यह मोदी सरकार की नाकामी है। इस पर गृह मंत्री अमित शाह को जवाब देना चाहिए।"

कश्मीरी पंडितों और आम बाहरी नागरिकों को चुन कर निशाना बनाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे चार दिन पहले ही बांदीपोरा में आतंकियों ने एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पिछल दिनों आम नागरिकों को निशाना बनाकर हत्या करने वाले एक आतंकी लतीफ राथर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। लतीफ राथर के मारे जाने के बाद कश्मीर में आम नागरिकों पर हमले की यह लगातार दूसरी घटना है।

इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, "कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया। दो भाइयों-कश्मीरी हिंदुओं- सुनील कुमार और पिंटू को कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मार डाला कश्मीर में पाकिस्तान खूनखराबा चाहता है। पाकिस्तानी आतंकी कश्मीर के लोगों के दुश्मन हैं।"

रविंदर रैना ने आगे कहा, "पाकिस्तान कश्मीर को कब्रिस्तान बनाना चाहता है लेकिन हम उसे उसके नापाक मंसूबों को पूरा नहीं करने देंगे। शोपियां क्षेत्र में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी, उन्हें निश्चित रूप से दंडित किया जाएगा।"

Web Title: Kashmiri Pandit shot dead by terrorists in J&K Shopian

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे