InMobi इंटर्न ने मैनेजर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें बेंगलुरु पुलिस और कंपनी ने क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: September 20, 2023 10:00 AM2023-09-20T10:00:20+5:302023-09-29T14:10:57+5:30

उन्होंने पोस्ट किया, "एचआर, मेरे मैनेजरों और यहां तक ​​कि सह-संस्थापकों को इसकी सूचना देने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।"

InMobi Intern Alleges Sex Harassment by Manager, Inaction From HR and Management; Bengaluru Police Respond | InMobi इंटर्न ने मैनेजर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, जानें बेंगलुरु पुलिस और कंपनी ने क्या कहा

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: मोबाइल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म इनमोबी के एक इंटर्न ने अपनी टीम के एक प्रोडक्ट मैनेजर पर कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़ित के अनुसार, जिसने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर अपनी आपबीती सुनाई, प्रोडक्ट मैनेजर गणपति आर सुब्रमण्यम ने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की और उसे गलत तरीके से छुआ। 

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि मामले की सूचना देने के बाद एचआर और प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने पोस्ट किया, "एचआर, मेरे मैनेजरों और यहां तक ​​कि सह-संस्थापकों को इसकी सूचना देने के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।" बेंगलुरु पुलिस ने आरोप का संज्ञान लिया और आगे की कार्रवाई के लिए उनसे अपना संपर्क विवरण साझा करने को कहा।

सामने आया कंपनी का आधिकारिक बयान

कंपनी ने अपने बयान में कहा, "शिकायतकर्ता एक इंटर्न है जिसकी छह महीने की इंटर्नशिप 23 सितंबर 2023 को समाप्त होने वाली थी। दूसरा पक्ष, जो कंपनी में पूर्णकालिक कर्मचारी है, शिकायतकर्ता का प्रबंधक नहीं है। कथित घटना कंपनी परिसर में या कंपनी द्वारा आयोजित किसी कार्यक्रम में नहीं हुई। यह कथित तौर पर कार्यालय समय के बाद बेंगलुरु में प्रतिवादी के आवास पर हुआ।"

कंपनी ने आगे कहा, "7 सितंबर 2023 को शिकायत मिलने पर कंपनी की उत्पीड़न विरोधी समिति ने 12 घंटे के भीतर त्वरित जांच शुरू की और शिकायतकर्ता को परामर्श सहायता प्रदान की। कंपनी ने जांच शुरू करने के लिए शिकायतकर्ता द्वारा अपनी कहानी सार्वजनिक करने का इंतजार नहीं किया, बल्कि 7 सितंबर 2023 को उनसे आधिकारिक शिकायत प्राप्त होने के तुरंत बाद मामले की जांच शुरू कर दी थी।"

कंपनी ने ये भी कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए कि जांच तब पूरी हो जाए जब शिकायतकर्ता अभी भी कंपनी में है, कंपनी ने पहले ही उसकी इंटर्नशिप को एक और महीने के लिए बढ़ाने का निर्णय ले लिया था। इसकी सूचना शिकायतकर्ता को भी दे दी गई है। उत्पीड़न विरोधी समिति ने शिकायत की त्वरित और वस्तुनिष्ठ जांच करने के लिए हर आवश्यक कदम उठाया है और जल्द से जल्द अपनी सिफारिश करेगी।"

Web Title: InMobi Intern Alleges Sex Harassment by Manager, Inaction From HR and Management; Bengaluru Police Respond

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे