गुरुग्राम: गैंगस्टर लॉरेंस बिस्नोई और गोल्डी बराड़ से जुड़े 10 शूटर अरेस्ट, चार पिस्तौल, 28 गोली, दो वाहन और पुलिस की सात वर्दी बरामद, देखें लिस्ट में कौन शामिल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 1, 2023 10:01 PM2023-06-01T22:01:23+5:302023-06-01T22:03:15+5:30

राकेश कुमार उर्फ अनिल, हरजोत सिंह उर्फ लीला, अजय इशरवालिया उर्फ पंजाबी, प्रिंस उर्फ गोलू, जोगिंदर उर्फ जोगा, संदीप उर्फ दीप और सिंदरपाल उर्फ बिट्टू को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

gurugram gangsters Lawrence Bisnoi and Goldie Brar allegedly linked 10 shooters arrested four pistols, 28 bullets, two vehicles and seven police uniforms recovered  | गुरुग्राम: गैंगस्टर लॉरेंस बिस्नोई और गोल्डी बराड़ से जुड़े 10 शूटर अरेस्ट, चार पिस्तौल, 28 गोली, दो वाहन और पुलिस की सात वर्दी बरामद, देखें लिस्ट में कौन शामिल

file photo

Highlightsचार पिस्तौल, 28 गोली, दो वाहन और पुलिस की सात वर्दी बरामद की गई है।धर्मेंद्र उर्फ धर्मा, दीपक उर्फ दिलावर और भरत के बारे में जानकारी दी।राजीव चौक देवी लाल स्टेडियम के नजदीक से पकड़ा गया।

गुरुग्रामहरियाणा के गुरुग्राम से गैंगस्टर लॉरेंस बिस्नोई और गोल्डी बराड़ से कथित तौर पर जुड़े 10 शूटर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से चार पिस्तौल, 28 गोली, दो वाहन और पुलिस की सात वर्दी बरामद की गई है।

उसने बताया कि जब्त वाहनों में से एक वाहन चोरी का है जिसे दिल्ली से चुराया गया था। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राकेश कुमार उर्फ अनिल, हरजोत सिंह उर्फ लीला, अजय इशरवालिया उर्फ पंजाबी, प्रिंस उर्फ गोलू, जोगिंदर उर्फ जोगा, संदीप उर्फ दीप और सिंदरपाल उर्फ बिट्टू को बुधवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

उसने बताया कि पूछताछ के दौरान उपरोक्त आरोपियों ने अपने तीन और साथियों धर्मेंद्र उर्फ धर्मा, दीपक उर्फ दिलावर और भरत के बारे में जानकारी दी जिन्हें राजीव चौक देवी लाल स्टेडियम के नजदीक से पकड़ा गया। गौरतलब है कि लॉरेंस बिस्नोई और गोल्डी बराड़ पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित तौर पर शामिल हैं।

मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में हत्या कर दी गई थी। डीसीपी (अपराध) विजय प्रताप सिंह ने कहा, ‘‘वे गुरुग्राम किसी बड़ी डकैती और अपहरण की योजना को अंजाम देने आए थे। उनकी योजना पुलिसकर्मी बनकर अपराध करने की थी और जोगिंदर पुलिस निरीक्षक का वेश धारण करने वाला था।

उनकी मंशा किसी का अपहरण कर करोड़ों रुपये की फिरौती वसूलने की थी।’’ हालांकि, पुलिस ने उनके मंसूबे कामयाब होने से पहले ही उन्हें पकड़ लिया। डीसीपी ने बताया कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा और वीरू (माना जाता है कि ये तीनों विदेश में रह रहे हैं) के निर्देश पर अपराधों को अंजाम दिया है।

गुजरात : लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े तीन लोगों को मादक पदार्थ रखने के मामले में गिरफ्तार किया गया

गुजरात के सुरेंद्रनगर शहर में बृहस्पतिवार को कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े तीन लोगों के पास से कथित रूप से 17.6 लाख रुपये मूल्य का मेफेड्रोन बरामद किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

सुरेंद्रनगर के पुलिस अधीक्षक हरेश दुधात ने कहा कि उनमें से दो पर राजस्थान में 25-25 हजार रुपये का नकद इनाम है और तीनों जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई के लिए कथित तौर पर काम करते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘एक गुप्त सूचना के आधार पर अक्षय डेलू, अंकित कक्कड़ और विक्रमसिंह जडेजा को एक आवासीय अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 176 ग्राम मेफेड्रोन बरामद की गयी, जिसकी कीमत 17.6 लाख रुपये बताई जा रही है।

डेलू और कक्कड़ राजस्थान में हत्या के प्रयास और जबरन वसूली के मामलों में वांछित हैं और उन पर 25-25 हजार रुपये का नकद इनाम है। ’’ उन्होंने कहा कि उनके पास से पांच मोबाइल फोन और वाईफाई उपकरण जब्त किए गए हैं।

Web Title: gurugram gangsters Lawrence Bisnoi and Goldie Brar allegedly linked 10 shooters arrested four pistols, 28 bullets, two vehicles and seven police uniforms recovered 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे