तीन बेटियों को मदरसा भेज महिला ने आग लगाकर दी जान, तीन माह पहले आर्थिक तंगी की वजह से पति ने की थी खुदकुशी

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 2, 2021 07:03 PM2021-02-02T19:03:24+5:302021-02-02T19:04:32+5:30

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र में महिला ने जान दे दी। तीन महीने पहले पति ने सुसाइड किया था। महिला के तीन बेटियां हैं।

Fatehpur Woman fire three daughters madrasa husband committed suicide three months ago Lalauli Uttar Pradesh | तीन बेटियों को मदरसा भेज महिला ने आग लगाकर दी जान, तीन माह पहले आर्थिक तंगी की वजह से पति ने की थी खुदकुशी

तिवारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद शव उसके सरकी गांव निवासी पिता तबरेज को सौंप दिया गया है।

Highlightsमहिला के पड़ोसियों के हवाले से कहा कि आत्महत्या की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है।तीन माह पूर्व उसके पति बफाती ने भी आर्थिक तंगी के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एसएचओ ने बताया कि महिला की तीन बेटियां जोया (आठ), फलक (पांच) और हया (तीन साल) हैं।

फतेहपुरः फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र में कथित तौर पर आर्थिक तंगी से परेशान एक महिला ने सोमवार को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार, तीन माह पहले आर्थिक तंगी की वजह से उसके पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। ललौली थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संदीप तिवारी ने बताया कि बहुआ कस्बा के जवाहर नगर कंजरन डेरा मुहल्ले की पेशे से मजदूर महिला शहनाज (30) ने अपने घर के कमरे में आग लगा ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

उन्होंने महिला के पड़ोसियों के हवाले से कहा कि आत्महत्या की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है। तीन माह पूर्व उसके पति बफाती ने भी आर्थिक तंगी के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। एसएचओ ने बताया कि महिला की तीन बेटियां जोया (आठ), फलक (पांच) और हया (तीन साल) हैं, जिन्हें महिला ने आग लगाने से पहले मदरसा भेज दिया था। तिवारी ने बताया कि पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद शव उसके सरकी गांव निवासी पिता तबरेज को सौंप दिया गया है और घटना की जानकारी अधिकारियों को दे दी है। 

मजदूर की हत्या कर शव सड़क किनारे फेंका

फतेहपुर जिले में शहर कोतवाली की पुलिस ने मंगलवार को लखनऊ बाईपास पर सड़क के किनारे से एक मजदूर का शव बरामद किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस के अनुसार मजदूर की हत्या की गई है और इस सिलसिले में दो आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

फतेहपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार सुबह लखनऊ बाईपास के नजदीक सड़क किनारे पड़ा एक व्यक्ति का शव बरामद किया है, जिसकी पहचान हुसैनगंज थाने के मानपुर गांव निवासी रज्जन (42) के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि उसके पेट में घाव का निशान पाया गया है, जिससे लगता है कि उसकी हत्या कर शव फेंका गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। एएसपी ने मरने वाले के पिता गुलाब के हवाले से बताया कि रज्जन 15 दिन पहले गांव से फतेहपुर शहर मजदूरी करने आया था। कुमार ने बताया कि गुलाब की तहरीर के आधार पर दो लोगों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल अभी गिरफ्तारी नहीं हुई, कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

नाबालिग लड़की ने दिया बच्चे को जन्म : किशोर के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज

उन्नाव जिले में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के आरोप में एक किशोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि गत बृहस्पतिवार को 15 साल की एक लड़की ने जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया था। परिजन ने आरोप लगाया कि बलात्कार के बाद लड़की गर्भवती हो गयी थी।

परिजन ने 16 वर्षीय एक लड़के के खिलाफ बलात्कार के आरोप में तथा (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) पॉक्सो कानून की सुसंगत धाराओं में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने लड़के के परिजन की सहमति मिलने पर उसका डीएनए परीक्षण कराने का फैसला किया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी लड़के को शुक्रवार को पकड़ कर किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया गया था जहां से उसे संरक्षण गृह भेज दिया गया। आधार कार्ड पर दी गई जन्म तिथि तथा अन्य दस्तावेजों से यह पता चलता है कि लड़के की उम्र 16 साल है।

यह मुकदमा लड़की के नाना की तरफ से दर्ज कराया गया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि पड़ोस में रहने वाले लड़के ने लड़की के साथ बलात्कार किया जब वह घर में अकेली थी। लड़की के नाना का कहना है कि इस मामले में लोक लाज और समाज के दबाव की वजह से पहले मामला दर्ज नहीं कराया गया था।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Fatehpur Woman fire three daughters madrasa husband committed suicide three months ago Lalauli Uttar Pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे