Delhi Police crime case: बेरहम दिल्ली!, 24 घंटे में दो मर्डर, शादी का प्रस्ताव ठुकराया, मालवीय नगर में 23 वर्षीय महिला की लोहे की छड़ से पीट-पीटकर हत्या, डाबड़ी में दूसरी महिला को गोली मारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 28, 2023 07:31 PM2023-07-28T19:31:36+5:302023-07-28T19:33:19+5:30

Delhi Police crime case: पुलिस सूत्रों ने कहा कि मृतका की पहचान नरगिस के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि जब वह 28 वर्षीय आरोपी इरफान के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज के निकट पार्क में थी तब आरोपी ने उस पर हमला कर दिया।

Delhi Police crime case Heartless Two murders in 24 hours marriage proposal rejected 23-year old woman beaten to death iron rod in Malviya Nagar shot dead in Dabri | Delhi Police crime case: बेरहम दिल्ली!, 24 घंटे में दो मर्डर, शादी का प्रस्ताव ठुकराया, मालवीय नगर में 23 वर्षीय महिला की लोहे की छड़ से पीट-पीटकर हत्या, डाबड़ी में दूसरी महिला को गोली मारी

सांकेतिक फोटो

Highlightsपुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।दिल्ली में कानून व्यवस्था एक गंभीर मुद्दा बन गई है।दिल्ली की बेटियों और लोगों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

Delhi Police crime case: दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में कथित तौर पर शादी का प्रस्ताव ठुकराने से क्षुब्ध एक व्यक्ति ने 23 वर्षीय महिला की लोहे की छड़ से पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मृतका और आरोपी मौसेरे भाई-बहन थे।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मृतका की पहचान नरगिस के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि जब वह 28 वर्षीय आरोपी इरफान के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री अरबिंदो कॉलेज के निकट पार्क में थी तब आरोपी ने उस पर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर शहर की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए और केंद्रीय गृह मंत्री तथा उपराज्यपाल से इस दिशा में सख्त कदम उठाने का अनुरोध किया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली में एक और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई, यह बेहद दुखद है। दिल्ली में कानून व्यवस्था एक गंभीर मुद्दा बन गई है।

एलजी साहब और गृह मंत्री जी से गुज़ारिश है, पुलिस को थोड़ा ‘एक्टिव’ कीजिए। दिल्ली की बेटियों और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।” पुलिस को दोपहर 12 बजकर आठ मिनट पर यह सूचना मिली कि मालवीय नगर में शिवालिक ए ब्लॉक के विजय मंडल पार्क में एक व्यक्ति ने महिला पर हमला किया और वहां से भाग गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि महिला का शव एक बेंच के नीचे मिला और उसके सिर से खून बह रहा था तथा शव के निकट लोहे की छड़ पड़ी थी। उन्होंने कहा कि नरगिस और इरफान पहले रिश्ते में थे तथा उनकी शादी की बात भी हो रही थी, लेकिन नरगिस के परिवार ने आखिरकार इसे नामंजूर कर दिया। पुलिस ने बताया कि नरगिस ने इरफान से बात करनी बंद कर दी थी, जिससे वह और भी गुस्से में था। उन्होंने बताया कि नरगिस ने इस साल स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी।

वह मालवीय नगर में कोचिंग लेती थी। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पुलिस को नोटिस जारी कर हत्या का ब्योरा मांगा है। डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की ओर से जारी नोटिस में पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) से 31 जुलाई तक मामले में दर्ज प्राथमिकी, गिरफ्तार आरोपी और कार्रवाई का विवरण देने को कहा गया है।

दिल्ली के डाबड़ी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डाबड़ी इलाके में 42वर्षीय एक महिला की उसके घर के पास ही कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि डाबड़ी थाने को रात करीब पौने नौ बजे इस घटना की सूचना मिली।

उसने कहा कि रेणु नामक इस महिला पर उसके घर के पास ही गोली चलायी गयी तथा आरोपी की धरपकड़ के लिए कई टीम बनायी गयी हैं। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्द्धन ने कहा, ‘‘ हमने संदिग्ध की पहचान कर ली है। प्रथम दृष्टया यह निजी दुश्मनी जान पड़ती है लेकिन हम सभी कोणों से इसकी जांच कर रहे हैं।’’

Web Title: Delhi Police crime case Heartless Two murders in 24 hours marriage proposal rejected 23-year old woman beaten to death iron rod in Malviya Nagar shot dead in Dabri

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे