Boy forced to change sex in Delhi, 6 people gang-raped for several months | दिल्ली में लड़के को सेक्स चेंज करने के लिए किया गया मजबूर, कई महीनों तक 6 लोगों ने किया गैंगरेप
सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsपुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिसंबर में मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह स्तब्ध कर देने वाली और भयावह घटना है।

नयी दिल्लीदिल्ली के गीता नगर कॉलोनी इलाके में 17 वर्षीय एक लड़के का चार वर्ष पहले कथित तौर पर लिंग परिवर्तन के लिए जबरन ऑपरेशन कराया गया और कुछ लोगों ने कई बार उसके साथ बलात्कार किया। दिल्ली महिला आयोग ने शुक्रवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया कि लड़के की कुछ लोगों से मुलाकात चार वर्ष पहले एक कार्यक्रम में हुई थी। वे लोग उस लड़के को नृत्य सिखाने और काम दिलाने के नाम पर मंडावली ले गए। इसमें कहा गया कि शुरुआत में उसने कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और इसके लिए उसे कुछ पैसे भी मिले, लेकिन कुछ वक्त बाद वे लोग उसपर दबाव बनाने लगे और कहने लगे कि वह अब उन्हें छोड़कर घर नहीं जा सकता तथा उसे उन्हीं लोगों के साथ मंडावली में ही रहना होगा।

लिंग परिवर्तन के लिए लड़के का जबरन ऑपरेशन कराया गया

बयान में कहा गया कि लड़के को कथित तौर पर नशीला पदार्थ पिलाया गया और उसके साथ मारपीट की गई। लिंग परिवर्तन के लिए लड़के का जबरन ऑपरेशन कराया गया और उस वक्त उसकी उम्र मात्र 13 वर्ष थी। लड़के ने कहा कि उसे हार्मोन्स की कुछ ऐसी दवाएं दी गईं जिससे वह लड़िकयों जैसा दिखने लगे।

बयान में कहा गया कि आरोपियों ने लड़के से कई बार दुष्कर्म किया और उससे सड़कों पर भीख भी मंगवाई। इसमें कहा गया कि कुछ माह बाद उसके जानने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी मंडावली लाया गया और उसे भी शारीरिक प्रताड़ना दी गई तथा यौन शोषण किया गया।

लॉकडाउन के दौरान दोनों किसी तरह भागने में सफल रहे

आरोपी उसका भी ऑपरेशन कराने की फिराक में थे। बयान में कहा गया कि पिछले वर्ष मार्च में लॉकडाउन के दौरान दोनों किसी तरह भागने में सफल रहे और लड़का अपनी मां के पास पहुंच गया। मां ने दोनों लोगों को किराए पर मकान लेकर दिया, लेकिन आरोपी उनको तलाशते हुए वहां भी पहुंच गए और उनके साथ मारपीट कर उन्हें वापस मंडावली ले गए।

इसमें कहा गया कि आरोपियों ने फिर उनके साथ दुष्कर्म किया। बयान में कहा गया कि दोनों कुछ दिन बाद बचकर निकल गए और नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां से एक वकील ने उन्हें दिल्ली महिला आयोग के कार्यालय में पहुंचाया। अयोग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई और पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में ये कहा-

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिसंबर में मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह स्तब्ध कर देने वाली और भयावह घटना है। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाए। 

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Boy forced to change sex in Delhi, 6 people gang-raped for several months

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे